Punjab plans to write a letter to the Center regarding the arrangement of trains for the return of workers

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना बेकाबू हो गया है। महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान सहित कई राज्यों में कोरोना के मामले बड़ी ही तेजी से सामने आ रहे हैं। कई राज्यों में लॉकडाउन सहित कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। जिसके चलते बड़ी तादात में लोगों को पिछले साल की तरह लगाए गए लॉकडाउन का डर सता रहा है। यही कारण है कि लाखों की संख्या में लोग अपने घर पलायन कर रहे हैं। खासकर प्रवासी मजदूरों का महाराष्ट्र, दिल्ली सहित कई राज्यों से पलायन जारी है। इसे ध्यान में रखकर रेलवे की तरफ से कई रूट्स पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

    बता दें कि लगातार बढती भीड़ के चलते सेंट्रल रेलवे ने कुछ रूट्स पर अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इन रूट्स से जुड़ी जानकारी आप यहां लेकर यात्रा कर सकते हैं। रेलवे ने पनवेल-गोरखपुर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस रक्सौल स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। इन दोनों के ट्रेन नंबर सहित सारी जानकारी नीचे दिए गए ट्वीट में मौजदू है। 

    पनवेल गोरखपुर स्पेशल ट्रेन

    लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रक्सौल विशेष गाड़ी-

    ज्ञात हो कि इससे पहले मध्य रेलवे ने ट्वीट कर यात्रियों से कहा था कि पैनिक न हो। ट्रेनें चलती रहेंगी। साथ ही लंबी दूरी की ट्रेनें चलती रहेंगी। इन ट्रेनों में कोरोना नियमों का पालन भी होता रहेगा। कोरोना संकट को ध्यान में रखकर रेलवे ने फेस मास्क न लगाने पर पकड़े जाने पर 500 रुपये जुर्माना वसूलने का निर्देश भी दिया है।  

    उल्लेखनीय है कि कोरोना के चलते लॉकडाउन सहित अन्य पाबंदियों के चलते प्रवासी मजदूरों का पलायन राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और राजस्थान से लगातार जारी है। महाराष्ट्र की बात करें तो मुंबई, पुणे, नागपुर, ठाणे, पालघर सहित कई जिलों से बड़ी तादात में प्रवासी मजदुर अपने घर लौट रहे हैं।