Roads paved for minister visit, run administration work

    Loading

    कलवण. पिछले 2 सालों से धीमी गती से कलवण (Kalwan) के मेनरोड पर काम चल रहा है।  यहां अब बड़े और गहरे गढ्ढे हो गए हैं जिससे गुजरने पर शहर वासियों को तकलीफ से गुजरना पड़ता है। पिछले कुछ माह से लोगों को केवल गढ्ढों की मरम्मत की प्रतीक्षा थी, लेकिन प्रशासन का उस ओर ध्यान ही नहीं था।

    शनिवार 2 अक्टूबर को मंत्री जयंत पाटील के दौरे के कारण सडकों के सभी गढ्ढों पर पैबंद कर के भर दिया गया जिससे मंत्री के बहाने नागरिकों को भी थोड़ी राहत मिली।  लेकिन देखा जा रहा है कि यह भी काम चलाऊ की किया गया है, कुछ ही दिनों में यह गढ्ढे फिर वैसे ही बन जाएंगे और नागरिक फिर उसी परेशानी का सामना करेंगे। 

    कलवण के मेनरोड का काम पिछले 2 सालों से शुरु है और बहुत धीमी गती से चल रहा है, जिससे नागरिक, व्यापारी और वाहनचालकों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।  बार बार शिकायत करने पर भी संबंधित काम की गती में किसी भी प्रकार की गती दिखाई नहीं देती।  एैसे में नागरिकों ने भी अब बोलना छोड़ दिया है।  काम करने वाली यंत्रणा लोक प्रतिनिधियों की भी नहीं सुनती, इस स्थिती का कारण नारिकों में आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है।  लेकिन काम प्रगतीपथ पर है एैसा केवल दिखावा किया जाता है।  कोई मंत्री जब तहसील के दौरे पर आता है तभी सड़कों के गढ्ढे बंद किए जाते हैं।  एैसे में शहर के नागरिक परेशान हो गए हैं। 

    प्रशासन ने गढ्ढे भरने का काम शुरु किया था

    पिछले माह केंद्रीय मंत्री और चुनाव क्षेत्र से प्रतिनिधित्व करने वाली सांसद डॉ. भारती पवार कलवण के दौरे पर आई थीं।  उसके एक दिन पहले ही नगर पालिका प्रशासन ने गढ्ढे भरने का काम शुरु किया था।  लेकिन उनके जाने के बाद फिर गढ्ढे हो गए।  पिछले कुछ दिनों में कलवण के मेनरोड का काम शुरु होने से एक ही ओर से वाहनों का आवागमन शुरु है, वाहनों की इस भीड़-भाड़ के कारण गढ्ढे और गहरे होते हा रहे हैं।  बारिश, कीचड के कारण गढ्ढे फैलते जा रहे हैं और इनमें पानी भर जाता है। इस स्थिती के कारण दो पहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। 

    2 दिनों में सड़क फिर गढ्ढों से भर गई

    इस बीच 2 अक्टूबर को राज्य के जलसंपदामंत्री जयंत पाटील पार्टी के कार्यक्रम के अवसर पर कलवण आए थे, उस समय नगर पालिका प्रशासन ने रास्तों पर पड़े गढ्ढों को भर दिया था।  लेकिन अगले 2 दिनों में सड़क फिर गढ्ढों से भर गई। अब नागरिक एैसा मानने लगे हैं कि किसी नेता या मंत्री के आने पर ही सड़कों पर पेवंद लगा दिया जाता है।  नागरिकों को कलवण में अच्छी सड़क की कोई सुविधा कभी नहीं मिलेगी और यहां की सांसद का केंद्र में मंत्री होना नागरिकों के लिए किसी काम का नहीं।