ST BUS
File Photo

    Loading

    मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) के ग्रामीण इलाकों की जीवनरेखा (Lifeline) कही जाने वाली एसटी (ST) की यात्रा (Expensive) हो गई है। ईंधन की कीमतों (Fuel Prices) में अत्यधिक वृद्धि साथ टायरों और वाहनों के कलपुर्जे महंगे होने के राज्य परिवहन निगम ने यात्री किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है। पिछले तीन साल में पहली बार एसटी निगम ने किराए में 17.17 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

    एमएसआरटीसी के उपाध्यक्ष और एमडी शेखर चेन्ने के अनुसार, इस किराया बढ़ोतरी से निगम को हर माह 50 करोड़ की अतिरिक्त आय होगी। 25 अक्टूबर  की मध्यरात्रि से किराया बढ़ोतरी लागू हो गई है। उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण किराए में लगभग 17.17 प्रतिशत की बढोतरी करने का फैसला किया है। इस निर्णय से एसटी का टिकट कम से कम 5 रुपए बढ़ जाएगा, लेकिन रात में चलने वाले यात्रियों को राहत देते हुए रात की बसों के किराए में 5 रुपए से 10 रुपए की कमी की है। 

     पिछले 2 साल में एसटी का घाटा लगातार बढ़ा 

    सोमवार को राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में किराए वृद्धि को मंजूरी दी गई। एमएसआरटीसी में 16,000 बसों का बेड़ा है, जबकि कर्मचारियों की संख्या 95,000 है। पिछले 2 साल में एसटी का घाटा लगातार बढ़ा है।