watch-video-of-steve-smith-produces-a-brilliant-piece-of-fielding-in-the-deep-in-aus-vs-sl-2nd-t20i

मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हादसे का शिकार हो गए।

    Loading

    नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka 2nd T20 Match) के बीच 5 मैचों टी20 सीरीज शुरू है। इस सीरीज का दूसरा मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच में दर्शकों को सुपर ओवर देखने को मिला। हालांकि, सुपर ओवर (Super Ovar) ऑस्ट्रेलिया के लिये फायदेमंद रहा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया  ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने आये श्रीलंका की टीम भी 20 ओवर में 164 रन 8 विकेट पर बना पाई। इस वजह से इस मैच में सुपर ओवर खेला गया। 

    इस सुपर ओवर (Super Ovar) में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और 6 बॉल में एक विकेट गवांकर 5 रन बनाए। वहीं, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने मजह 3 बॉल में लक्ष्य को हासिल कर मैच जीत लिया। यह मैच काफी रोमांचक रहा। लेकिन, इस सुपर ओवर से पहले मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देख लोग हैरान रह गए। 

    मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हादसे का शिकार हो गए। हालांकि उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी। लेकिन, चोट लगने के बाद स्मिथ बुरी तरह दर्द से कराह रहे थे।

    दरअसल, श्रीलंका की पारी के आखिरी ओवर में बल्लेबाज महेश तीक्षणा ने मिडविकेट की तरफ एक हवाई शॉट मारा। वहीं, बाउंड्री पर स्मिथ फील्डिंग कर रहे थे। ऐसे में स्मिथ ने बॉल को पकड़ने के लिए हवा में सुपरमैन की तरह छलांग लगाई और बॉल को पकड़कर बाउंड्री के अंदर हवा में रहते हुए ही फेंक दिया। लेकिन, बॉल फेंकने के बाद वह जमीन पर गिरे तो उनका सिर जमीन पर जाकर लगा। जिस वजह से स्मिथ को चोट लग गई और वह बुरी तरह दर्द से कराह रहे थे। स्मिथ की ऐसी हालत देख तुरंत मेडिकल टीम दौड़ के मैदान पर आई और स्मिथ का प्राथमिक उपचार किया गया।प्राथमिक उपचार होने के बाद स्मिथ खड़े हुए और खुद से मैदान के बाहर गए। 

    अब सोशल मीडिया पर स्मिथ की जबरदस्त फील्डिंग की जमकर तारीफ हो रही है। हरकोई स्मिथ की फील्डिंग को लाजवाब बता रहे हैं। स्मिथ की चोट को लेकर फैंस काफी परेशान हो गए थे। इसी दौरान स्मिथ ने ट्वीट कर फैन्स को बताया कि वो ठीक है। स्मिथ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मेरी चिंता करने के लिए आप सभी का धन्यवाद, मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं और जल्द ठीक हो जाऊंगा।’