West Indies के खिलाफ तीसरे T20 मैच में Team India उतारेगा इस बल्लेबाज़ को, इस गेंदबाज़ को भी मिल सकती है Playing-XI में जगह

    Loading

    -विनय कुमार

    वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 मैचों की T20I सीरीज के (IND vs WI T20I Series, 2022) तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) माथापच्ची में लगे लगे हुए हैं। आज तीसरा मुकाबला होगा। माना जा रहा है कि आज की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव नजर आ सकता है।

    कल सोमवार की देर रात हुए इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्ट इंडीज़ ने टीम इंडिया को हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। आज के मैच को भी वेस्ट इंडीज़ जीतकर भारत पर दबाव बढ़ाना चाहेगा। आज की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को लिया जा सकता है।

    गौरतलब है कि इस सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मैच में वे बेंच पर ही बैठे रहे। संजू सैमसन (Sanju Samson) भी सलामी बल्लेबाज़ी के लिए जा सकते हैं। आपको याद दिला दें कि इस सीरीज से पहले आयरलैंड के दौरे में (IND vs IRE T20I Series, 2022) उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय T20  करियर की अब तक की बेस्ट, 77 रनों की पारी खेली थी।

    एक बात ये भी है कि वेस्ट इंडीज़ के इस ताज़ा दौरे में संजू सैमसन ने IND vs WI ODI Series, 2022 में मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी। जिसके मद्देनजर जारी T20 Series में उन्हें श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) या हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) में से किसी एक की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

    देखा जाए तो श्रेयस अय्यर ने इस ताज़ा सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाए। गेंद से संघर्ष करते दिखे। ऐसे में उनकी जगह दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) को लेने की संभावना है। अक्षर पटेल (Axar Patel) रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह आज लिए जा सकते हैं, जिन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

    भुवनेश्वर कुमार आज हो सकते हैं मैदान में। आवेश खान (Aawesh Khan) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के भी प्लेइंग इलेवन में रहने की पूरी संभावना है। जबकि हर्षल पटेल (Harshal Patel) इंजरी की वजह से बाहर हैं। चाइनामैन बोलर कुलदीप यादव (China Man Bowler Kuldeep Yadav) को शामिल किया जा सकता है।

    आज के मैच में भारत की संभावित Playing-XI

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)/ ईशान किशन (Ishan Kishan Wicket-keeper-Batter), संजू सैमसन (Sanju Samson Wicket-keeper Batter), ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)/ दीपक हुड्डा (Deepak Hudda), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), अक्षर पटेल (Axar Patel), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)/रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), अवेश खान (Awesh Khan)।