Blast in Pakistan
File Photo (Representational Image)

    Loading

    पेशावर: पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में एक कोयला खदान (coal mine) में गैस विस्फोट (Gas Explosion) होने से नौ मजदूरों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गये। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जिला पुलिस अधिकारी नजीर खान ने बताया कि ओरकजइ जनजातीय जिले के डोली कोयला खदान में बुधवार को गैस में चिंगारी से विस्फोट हुआ। जिसमे 9 मजदूरों (9 Laborers) की मौत हो गई जबकि चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

    जिस समय यह हादसा हुआ उस समय वहां 13 मजदूर काम रहे थे। उपायुक्त अदनान खान ने बताया कि ठेकेदार समेत नौ लोगों के शव मिले हैं। उन्होंने बताया कि मलबे से चार खनिकों को निकाला गया है और उन्हें गंभीर हालत में केडीए जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया।   

    उपायुक्त ने बताया कि सरकार के खदान विकास विभाग के अधिकारियों के एक दल ने घटनास्थल का मुआयना किया एवं वह इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि गैस में चिंगारी उठने से धमाका हुआ। फिलहाल इस दर्दनाक हादसे में कुल 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।