फर्जी वैवाहिक संस्था का पर्दाफाश; युवती पर FIR, सामग्री की जब्त

    Loading

    वर्धा. विवाह जोडने के नाम पर चलायी जा रही फर्जी वैवाहिक संस्था का साइबर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया़. प्रकरण में सुदर्शनगर से पुलिस ने सामग्री जब्त कर युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है़. आरोपी युवती का नाम वैष्णवी अनिल देशमुख (25) बताया गया़.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार एक युवक को विवाह संस्था के नाम से फोन आया़ संस्था ने युवक को एक लडकी की फोटो व बायोडाटा भेजा़ दो माह बाद युवक को दूसरी संस्था से फोन आया़. उन्होंने भी उसी लडकी की फोटो भेजी़ किन्तु बायोडाटा अलग था़ संदेह आने पर युवक ने साइबर पुलिस से संपर्क कर जानकारी दी़. युवक को जिस क्रमांक से फोन आया उसकी जांच करने पर उक्त नंबर ज्ञानेश्वरनगर निवासी प्रणय लडके के नाम से दर्ज था़. उसका लोकेशन सुदर्शननगर पिपरी (मेघे) बताया गया़. पुलिस ने कुछ डमी ग्राहको के जरिये बारिकी से जांच करने पर उक्त संस्था फर्जी होने की बात स्पष्ट हुई़.

    पश्चात पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में साइबर सेल के एपीआय संदीप कापडे, कर्मचारी निलेश कट्टोजवार, दिनेश बोथकर, विशाल मडावी, अंकित जिभे, शाहिन सय्यद, स्मीता महाजन ने फर्जी वैवाहिक संस्था पर छापा बोल दिया़ उक्त मकान अमोल गोहो का था़. उनके यहां अनिल देशमुख किराये से निवासीत थे़ भितर प्रवेश करने पर तीन लडकिया व एक महिला पायी गई़ उनकी बेटी वैष्णवी मंगलम विवाह संस्था चलाती हैं, ऐसा बताया गया़.

    वैष्णवी यह लोगो की फर्जी प्रोफाईल तैयार कर ग्राहको को भेजती थी़ इसके ऐवज में उनसे बैंक खाते में पैसे मंगवाये जाते थे़. वैष्णवी ने इस काम के लिये चार लडकियों को काम पर रखा था़ ग्राहकों से 1 हजार, 2 हजार अथवा 3 हजार रुपये का पैकेज देकर बायोडाटा भेजा जाता था़. पुलिस ने मौके से कम्प्युटर, एक लेपटॉप, 7 मोबाईल, विविध कंपनी के 5 सीमकार्ड जब्त करने की जानकारी है़. प्रकरण में वैष्णवी देशमुख के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है़. प्रकरण में रामनगर पुलिस आगे की जांच कर रही है़.