MODI
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 6 फरवरी को बेंगलुरु में भारत ऊर्जा सप्ताह का उद्घाटन (Energy Week Inaugration) करेंगे। इसमें 650 से अधिक प्रदर्शक, दुनिया भर के 34 मंत्री शामिल होंगे। यह पहली बार है जब भारत इस तरह का आयोजन कर रहा है, शीर्ष ऊर्जा कंपनियों के रिकॉर्ड संख्या में सीईओ भाग ले रहे हैं। 

    Ani के रिपोर्ट के मुताबिक भारत ऊर्जा सप्ताह में, पीएम 2025 तक E20 नामक पहल के तहत 20% तक इथेनॉल सम्मिश्रण के त्वरण सहित बड़ी ऊर्जा पहलों का अनावरण करेंगे, लाखों प्लास्टिक फालतू बोतलों को रिसाइकिल करके कपड़े का उत्पादन करेंगे। पीएम ग्रीन हाइड्रोजन मोबिलिटी रैली का भी उद्घाटन करेंगे। 

    जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 6 फरवरी को सुबह 10.55 बजे बेंगलुरु पहुंचकर बेंगलुरु इंटरनेशनल एक्जीबिशन सेंटर में इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से तुमकुरु जिले के गुब्बी कस्बे पहुंचने वाले हैं। साथ ही पीएम मोदी भी एक पूर्ण बैठक में भाग लेंगे और सीईओ के साथ एक गोलमेज बैठक करेंगे। 

    गौरतलब है कि इसके साथ ही PM मोदी कर्नाटक भी पहुंचने वाले हैं। इस साल 2023 में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने को है। जिसको लेकर सभी राजनितिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में अपने-अपने तरीके से जुटी हुई हैं। तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अब 6 फरवरी को वहां पहुंचने वाले है।