bhagyshree sude murder
भाग्यश्री सूडे मर्डर (फोटो ट्विटर)

Loading

पुणे: पुणे में पिछले महीने इंजीनियरिंग की एक छात्रा की कथित तौर पर हत्या (Pune Murder Case) करने और उसके परिवार से नौ लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले तीनों आरोपी कर्ज में डूबे थे और किसी भी तरह जल्द पैसा कमाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने छात्रा की हत्या की थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के पुणे शहर के विमान नगर इलाके से 30 मार्च को 22 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा भाग्यश्री सूदे का शिवम फुलावले, उसके कॉलेज के मित्र सुरेश इंदुरे और सागर जाधव ने कथित तौर पर अपहरण कर लिया था।

विमान नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि छात्रा का अपहरण करने के बाद तीनों आरोपियों ने कथित तौर पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को पड़ोसी अहमदनगर शहर के बाहरी इलाके में दफना दिया। हत्या करने के बाद आरोपियों ने मृत छात्रा के माता-पिता से नौ लाख रुपये फिरौती की भी मांग की। छात्रा का शव रविवार को अहमदनगर में मिला था।

अधिकारी ने बताया, ”जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि आरोपी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे और कर्ज में डूबे हुए थे। वे जल्दी पैसा कमाना चाहते थे इसलिए उन्होंने सूदे का अपहरण किया था। पीड़िता के माता-पिता द्वारा गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ जांच शुरू की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने छात्रा की हत्या करने का गुनाह कबूल किया और वह जगह भी दिखाई जहां उन्होंने उसके शव को दफनाया था। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को सोमवार को पुणे की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने 15 अप्रैल तक उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया है।