Satara Lok Sabha Election 2024 BJP Candidate Udayanraje Bhosale
सतारा में उदयनराजे भोसले बनाम- शशिकांत शिंदे (डिजाइन फोटो)

बीजेपी ने सतारा लोकसभा क्षेत्र से उदयनराजे भोसले की उम्मीदवारी की घोषणा की है। उदयनराजे भोसले को टक्कर देने के लिए चुनावी मैदान में शरद पवार गुट के नेता शशिकांत शिंदे उतरे है।

Loading

सतारा: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) के सतारा (satara lok sabha constituency) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बीजेपी (BJP) ने सतारा लोकसभा क्षेत्र से उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) की उम्मीदवारी की घोषणा की है। ऐसे में अब पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं में रहने वाले उदयनराजे महायुति से आधिकारिक उम्मीदवार होंगे। इसलिए सतारा में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मुकाबले की तस्वीर अब पूरी तरह साफ हो गई है।

बता दें कि सतारा में भाजपा उम्मीदवार उदयनराजे भोसले को टक्कर देने के लिए चुनावी मैदान में शरद पवार गुट के नेता शशिकांत शिंदे (Shashikant Shinde) उतरे है। इस बीच उदयनराजे भोसले और शशिकांत शिंदे में सीधा ‘मुकाबला’ होगा। देखना दिलचस्प होगा कि सतारा से कौन बाजी मारता है।

जानकारी हो कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज, मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की बारहवीं सूची की घोषणा कर दी है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट से उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगा दी है। पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उदयनराजे भोसले को उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कल यानी 15 अप्रैल को NCP SP से शशिकांत शिंदे नामांकन अर्जी दाखिल किया है। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष शरद पवार खुद मौजूद थे। इतना ही नहीं बल्कि सतारा में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए महाविकास अघाड़ी ने शहर में एक रैली आयोजित की थी, जिसमें, शरदचंद्र पवार पार्टी द्वारा जोरदार शक्तिप्रदर्शन किया गया। बता दें कि इस रैली में महाविकास अघाड़ी के कई बड़े नेता भी उपस्थित थे।