UPSC Civil Services result declared
UPSC सिविल सर्विस का रिजल्ट घोषित (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 के नतीजे (UPSC Civil Services Exam Result 2023) घोषित कर दिये, जिसमें आदित्य श्रीवास्तव ने प्रथम ( Aditya Srivastava topped) स्थान हासिल किया है।अनिमेष प्रधान और डोनुरु अनन्या रेड्डी ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

UPSC Civil Services Exam topper list
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा टॉपर सूची

यूपीएससी ने कहा कि कुल 1,016 अभ्यर्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की और केंद्र सरकार की विभिन्न सेवाओं के लिए उनकी सिफारिश की गई है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए यूपीएससी हर वर्ष तीन चरणों में…. प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार में सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है। 

जैसे ही UPSC सिविल सर्विस 2023 के एग्जाम का रिजल्ट घोषित हुआ तो पुरे देश में आदित्य श्रीवास्तव के नाम के चर्चे शुरू हो गए। इस बीच आपको बता दें कि आईएएस 2023 की परीक्षा में टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव लखनऊ के रहने वाले हैं। वो लखनऊ के अलीगंज में रहते हैं। साथ ही वे सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) के पूर्व छात्र हैं। वहीं आपको बता दें कि झांसी के अनिकेत शांडिल्य ने यूपीएससी में 12वीं रैंक पाई है। अनिकेत के पिता आलोक शांडिल्य जीआईसी में शिक्षक हैं। वहीं, सीतापुर में तैनात रहीं डिप्टी कलेक्टर फरहीन जाहिद ने यूपीएससी में सफलता पाई। उन्हें 241 रैंक मिली है।

(एजेंसी)