Dawood Ibrahim

    नई दिल्ली/मुंबई. सुबह की अन्य बड़ी खबर के अनुसार नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने मुंबई से दाऊद गिरोह के दो लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है। इनकी पहचान 59 साल के आरिफ अबुबकर शेख और 51 साल शकील शेख उर्फ छोटा शकील के रूप में कि गई है। 

    ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों पर डी कंपनी के लिए फाइनेंस करने का आरोप है। ये आतंकी गतिविधियों के लिए जरुरी पैसों का इंतजाम करते थे। पुलिस हिरासत की मांग के लिए उक्त दोनों संदिग्धों को आज NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाना है।

    गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले NIA की टीम ने मुंबई (Mumbai) और महाराष्ट्र में 20 ठिकानों पर छापेमारी कि थी। तब मिली जानकारी के मुताबिक यह छापेमारी (NIA Raid) अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कई सहयोगियों, शार्प शूटर्स और हवाला ऑपरेटरों पर की जा रही थी। उक्त छापेमारी मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगाँव, बोरीवली, सांताक्रुज, मुंब्रा और भिंडी बाजार जैसे इलाकों में कि गई थी । 

    तब यह छापेमारी में कई हवाला ऑपरेटर, ड्रग तस्कर समेत कई ऐसे लोगों पर की गई थी,जिनके डी गैंग (D-Gang) से काफी करीबी संबंध हैं। आपको यह भी बता दें कि फरवरी महीने में इस संबंध में एक मामला भी दर्ज किया गया था। एनआईए (NIA) की यह सभी छापेमारी फिलहाल उसी संबंध में बताई जा रही है।