Nitin-Gadkari
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सोमवार को कहा कि, भारतीय कंपनियां और शोधकर्ता इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) को विकसित करने में सक्षम होंगे, जो “टेक्नोलॉजी के दृष्टिकोण से टेस्ला” के बराबर होगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने आइडिया एक्सचेंज कार्यक्रम (Idea Exchange Program) में द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि ईवी प्रमुख टेस्ला 2021 की शुरुआत में भारत में ऑपरेशन्स शुरू करेगी।

    गडकरी ने कहा, “टेस्ला 2021 की शुरुआत में भारत में परिचालन शुरू करने की तैयारी कर रहा है। मुझे यकीन है कि बहुत सारे ईवी हैं जो प्रौद्योगिकी के दृष्टिकोण से टेस्ला के बराबर हैं। भारतीय निर्माता बहुत सारे शोध और बदलाव कर रहे हैं। तय समय में आपको इलेक्ट्रिक कारें मिलेंगी जो टेस्ला के बराबर होंगी।” मंत्री ने आगे कहा, “मुझे विश्वास है कि लागत बहुत कम होगी। कुछ ही समय में भारत इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे कार, बाइक, ट्रक, ट्रैक्टर और निर्माण मशीनरी का नंबर एक निर्माता होगा है।”

    गडकरी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि, टेस्ला बिक्री के साथ पहले परिचालन शुरू करेगी और फिर कारों की प्रतिक्रिया के आधार पर असेंबली और मैन्युफैक्चरिंग की ओर देखेगी।

    कुछ समय पहले अक्टूबर महीने में, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा था कि, “कंपनी 2021 में भारत आएगी। अगले साल निश्चित रूप से।”