File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: हफ्ते भर से सोशल मीडिया पर ट्विटर ब्लू टिक पर काफी बवाल चल रहा है। क्योंकि 20 अप्रैल से ट्विटर ने वेरिफाइड ब्लू टिक के लिए पेमेंट किया। यानी जिन लोगों के पास अब ट्विटर पर ब्लू टिक है, उन्होंने इसके लिए करीब 900 रुपये चुकाए हैं। भारत में कई प्रमुख हस्तियों के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक गायब हो गए हैं। शार्क टैंक इंडिया के जज और शादी डॉट कॉम के संस्थापक अनुपम मित्तल ब्लू टिक के गायब होने से परेशान हैं। एलन मस्क के फैसले से सहमत न होकर उन्होंने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है।

टेस्ला कार नहीं खरीदेगी

अपने ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक गायब होने के बाद अनुपम मित्तल ने लिखा कि अब टेस्ला कार खरीदने का अपना प्लान कैंसिल कर रहे हैं। अनुपम मित्तल ने लिखा कि वह टेस्ला कार खरीदना चाहते थे, लेकिन अब उन्होंने अपना प्लान कैंसिल कर दिया है। जब से मस्क ने ट्विटर खरीदा है, वह ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू करने पर काम कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि ट्विटर लंबे समय से घाटे में चल रहा है। ऐसे में जब मस्क ने इसे खरीदा तो उन्होंने फर्म को प्रॉफिटेबल बनाने का फैसला किया।

अनुपम मित्तल ने कई कंपनियों में किया निवेश

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने अभी तक भारत में एक भी फ्रेंचाइजी नहीं खोली है। अनुपम मित्तल की प्रोफेशनल लाइफ पर नजर डालें तो वह शादी डॉट कॉम के फाउंडर हैं। उन्होंने 1996 में कंपनी की शुरुआत की थी। शादी डॉट कॉम आज एक बड़ा ब्रांड है। अनुपम ने ऑनलाइन कैब प्रोवाइडर ओला, ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टार्टअप बिग बास्केट और ड्रोन यूनिकॉर्न द्रुवा जैसी कंपनियों में निवेश किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुपम मित्तल ने 240 से ज्यादा कंपनियों में निवेश किया है।