Source - Kia India
Source - Kia India

Loading

मुंबई: देश में तेजी से आगे बढ़ती प्रीमियम कार निर्माता, किआ इंडिया ने स्पेशल औरोक्स एडिशन के साथ सोनेट का एक नया वाइल्ड अवतार पेश किया है। नया एडिशन पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आता है, जिसकी कीमत 11.85 लाख रुपए से शुरू है। सोनेट, किआ का देश में दूसरा इन्नोवेशन है, जो उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय है और अप्रैल 2023 तक इसकी 2,41,369 यूनिट की बिक्री हो चुकी है। देश में SUV के लिए बढ़ती मांग के बीच, नए औरोक्स एडिशन के लॉन्च के साथ सोनेट की बिक्री और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है।

सिंगल-पैन सनरूफ और रियर एयर-कंडीशनिंग वेंट्स हैं शामिल

नया एडिशन 6 एक्सटीरियर डिजाइन इटेरेशन के साथ आता है, जिसमें सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल पर टेंजेरीन एक्सेंट के साथ एक मजबूत फ्रंट स्किड प्लेट के साथ एक वाइल्डर लुक शामिल है। भारत में सोनेट की 3 साल की सफल यात्रा का जश्न मनाने के लिए इसके फ्रंट पर औरोक्स एडिशन का प्रतीक भी लगाया गया है। नई सोनेट अब चार कलर ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग सिल्वर ओर ग्रेविटी ग्रे में उपलब्ध है। औरोक्स एडिशन को HTX ट्रिम लेवल पर तैयार किया गया है और ये चार इंजन विकल्प D1.5 6iMT, D1.5 6AT, G1.0T 6iMT और G1.0T 7DCT में उपलब्ध है। उपभोक्ता सोनेट के प्रीमियम सिग्नेचर इंटीरियर का आनंद लेना जारी रखेंगे, जिसमें एंड्रॉयड और आईओएस कनेक्टिविटी इंटरफेस के साथ 8 इंच की टच स्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सिंगल-पैन सनरूफ और रियर एयर-कंडीशनिंग वेंट्स शामिल हैं।

सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक 

नया औरोक्स वर्जन में 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जो 120 hp/172Nm की शक्ति पैदा करता है। 1.5 लीटर डीजल-टर्बो का आउटपुट 116hp/250Nm है। श्री यंक-सिक सोन, चीफ सेल्स एंड बिजनेस ऑफिसर, किआ इंडिया ने कहा, “सोनेट स्पेशल औरोक्स एडिशन का लॉन्च सोनेट की अपार बाजार सफलता का जश्न और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी में डिजाइन और प्रदर्शन नवाचार की सीमाओं को तोड़ने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। एक युवा और डायनामिक ब्रांड के रूप में, हम अपने ग्राहकों की उभरती जरूरतों और प्राथमिकताओं के लिए प्रासंगिक बने रहने के लिए लगातार खुद को बदलने का प्रयास करते हैं। हमारा मानना है कि अपने नए आकर्षक लुक के साथ, सोनेट अधिक समझदार उपभोक्ताओं के लिए पसंदीदा ड्राइविंग विकल्प बनेगा और हमें अपनी बाजार हिस्सेदारी को महत्वपूर्ण ढंग से बढ़ाने में मदद करेगा।” सितंबर, 2020 में लॉन्च हुई सोनेट भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। वर्ष 2023 में, हर महीने औसतन करीब 9400 यूनिट की बिक्री के साथ अबतक 37,518 यूनिट बिक चुकी हैं।