Photo - Ola India
Photo - Ola India

    Loading

    दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर जोड़कर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप का विस्तार किया है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro के नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं। OLA S1 Air को तीन नए वेरिएंट और OLA S1 को एक नए वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। पेश किए गए Ola S1 Air स्कूटर के नए लो बैटरी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 84,999 रुपये है और S1 स्कूटर के नए वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। आगे हमने आपको दोनों स्कूटर्स के नए वेरिएंट के बारे में पूरी जानकारी दी है।

    बुकिंग कब से शुरू होगी?

    बुकिंग की बात करें तो ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ओला एस1 एयर 2 kWh वेरिएंट के लिए रिजर्वेशन विंडो खोल दी है। स्कूटर की डिलीवरी इसी साल जुलाई से शुरू की जाएगी। कंपनी ने अपने S1 2kWh स्कूटर्स के लिए परचेज विंडो (Purchase Window) भी खोली है। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि संशोधित बैटरी पैक के कारण डिलीवरी (Delivery) में तीन महीने की देरी हुई है। सबसे पहले देखते हैं OLA S1 Air के तीनों नए वेरिएंट की कीमत। कंपनी ने OLA S1 का नया 2 kWh बैटरी क्षमता वाला वेरिएंट 99,999 रुपये में पेश किया है। साथ ही OLA S1 के 3 kWh वेरिएंट को 1,09,999 रुपये और OLA S1 Pro के 4 kWh वेरिएंट को 1,29,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

    Photo – Ola India

    ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और फीचर्स

    OLA के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी रेंज को देखते हुए, OLA S1 Airt स्कूटर के 2kWh, 3kWh और 4kWh बैटरी पैक वेरिएंट को क्रमशः 85km, 125km और 165km IDC (Indian Driving Cycle) रेंज मिलेगी। साथ ही, अगर आपने 2.5kWh वैरिएंट पहले बुक किया है, तो चिंता न करें क्योंकि आप 3kWh वैरिएंट को एक रुपये अधिक भुगतान किए बिना अपग्रेड के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। तीनों वेरिएंट की टॉप स्पीड 85 KM और एक 4kw मोटर है। 

    90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड 

    वहीं, S1 सीरीज के मिड-स्पेक मॉडल को भी नया वेरिएंट (New Varient) मिला है। Ola S1 अब 2kWh बैटरी पैक वैरिएंट में उपलब्ध है। इस वेरिएंट को 91 किमी (IDC) की रेंज और 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलेगी।  इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा भाविश अग्रवाल ने कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक को टीज करने के लिए पठान स्टाइल का इस्तेमाल किया है। अग्रवाल ने कहा मौसम खराब होने के कारण एक कुर्सी बॉक्स खरीदें। कंपनी ने इवेंट में अपनी ओला इलेक्ट्रिक बाइक को टीज किया। इस बीच बाइक के डिजाइन के अलावा और कोई जानकारी सामने नहीं आई है।