Sensex crosses 59,000 for the first time, Nifty also at record high
File Photo

मुंबई: कोरोना वायरस के वजह से पिछले चार दिन से शेयर मार्केट में शुरू गिरावट आज रुक गई. शक्रवार को बाजार खुलते ही उसमे उसमे तेजी देखि गई. बंद होने तक बाजार 1627 अंको के बढ़त के साथ 29, 915 पर बंद हुआ.

मुंबई: कोरोना वायरस के वजह से पिछले चार दिन से शेयर मार्केट में शुरू गिरावट आज रुक गई. शक्रवार को बाजार खुलते ही उसमे उसमे तेजी देखि गई. बंद होने तक बाजार 1627 अंको के बढ़त के साथ 29, 915 पर बंद हुआ. इसी के साथ निफ़्टी में भी 482 अंकों के सुधार के साथ 8,745 पर पहुँच गया हैं. गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वित्तीय समिति की घोषण और सरकार द्वारा राहत पॅकेज की उम्मीद में बाजार में शुधार हुआ हैं.  

वित्तीय समिति की घोषण का असर 
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गुरुवार को कोरोना वायरस से देश की अर्थव्यवथा में होने वाली गिरावट को देखते हुए केंद्र सरकार वित्तीय समिति बनाने की घोषणा के बाद बाजार में गिरावट रुकी हैं. प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद सभी को राहत पॅकेज की उम्मीद बन है. जिसका असर बाजार में भी देखनो को मिला हैं. 

बीएसई के साथ निफ्टी भी चढ़ा 
शुक्रवार को बाजार खुलते ही बॉम्बे स्टॉक मार्केट के सेंसेक्स और नेशनलस्टॉक एक्सचेंज ने निफ़्टी में तेजी देखि गई. सेंसेक्स जहां 1627 अंको के बढ़त के साथ  29, 915 पर बंद हुआ. वहीँ निफ्टी भी 482 अंकों के सुधार के साथ 8,745 को बंद हुआ. 

दुनिया के बाजारों में भी आई तेजी 
देश के शेयर बाजार के साथ साथ वैश्विक बाजारों में भी तेजी देखि गई. चाइना के साथ साथ दुनिया के अधिकतर शेयर बाजार में बढ़त के साथ बंद हुए. जापान, होंग कोंग के बाजार जहां साथ प्रतिशत के बढ़त के साथ बंद हुए. वहीँ यूरोप के बाजारों में पांच प्रतिशत तेजी देखी गई.