air india
File Photo

    Loading

    मुंबई: टाटा संस (Tata Sons) ने एयर इंडिया (Air India) में बदलाव की ओर कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। सोमवार को टाटा संस ने इलकर आयसी (Ilker Ayci) को एयर इंडिया  का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) (Air India CEO and MD) नियुक्त किया है। बताया जा रहा है कि, इलकर आयसी की नियुक्ति से पहले एयर इंडिया बोर्ड की सोमवार दोपहर बैठक भी हुई। टाटा संस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि, बोर्ड ने विचार-विमर्श के बाद नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन बोर्ड की इस बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य थे।

    51 वर्षीय के इलकर को साल 2015 में टर्किश एयरलाइन का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। कहा जाता है कि, आयसी एविएशन इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान रखते हैं। उन्होंने टर्किश एयरलाइंस में अपने कार्यकाल के दौरान टर्किश एयरलाइंस को अपनी वर्तमान सफलता के लिए नेतृत्व किया।प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि, टाटा समूह में इलकर का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। वह एयर इंडिया को नए युग में ले जाएंगे।

    बीती 27 जनवरी 2022 को टाटा संस को आधिकारिक तौर सौंप दिया गया था। टाटा समूह ने पिछले साल अक्टूबर में एअर इंडिया एक्सप्रेस के साथ एअर इंडिया और एआईएसएटीएस में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली लगाई थी। गौरतलब है कि टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने आठ अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एअर इंडिया के अधिग्रहण के लिए 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी।