Adani Gas acquires J Madhok Energy's gas license for three cities

Loading

नई दिल्ली. अडाणी गैस लिमिटेड (Adani Gas Limited) ने बुधवार को कहा कि उसने जे मधोक एनर्जी के लुधियाना, जालंधर और कच्छ (पूर्व) शहरों के गैस लाइसेंस का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने हालांकि अधिग्रहण की राशि के बारे में बताया। जे मधोक एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (Madhok Energy Private Limited) को तेल नियामक पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (Petroleum and Natural Gas Regulatory Board) ने बकाया चुकाने में देरी और नगरीय गैस लाइसेंस हासिल करने में कथित अनियमितताओं के कारण नोटिस दिया था।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘अडाणी गैस लिमिटेड ने लुधियाना, जालंधर और कच्छ (पूर्व) में नगरीय गैस लाइसेंसे के अधिग्रहण के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।” अडाणी गैस ने बताया कि सभी तीन भौगोलिक क्षेत्रों में मांग बढ़ने की काफी संभावनाएं हैं। जे मधोक को 2013 में जालंधर में गैस लाइसेंस मिला था, जबकि इसके दो वर्ष बाद लुधियाना और कच्छ (पूर्व) के लाइसेंस उसे हासिल हुए।

पीएनजीआरबी के मुताबिक कंपनी ने अपनी प्रतिबद्धताओं पर बहुत कम प्रगति की और इसके चलते 2016 में उसके लाइसेंस रद्द कर दिए गए। इसके बाद जे मधोक ने अपीलीय न्यायाधिकरण में इस फैसले को चुनौती दी और इसके बाद नियामक के फैसले पर रोक लगा दी गई।(एजेंसी)