ipl-auction-2021-aakash-chopra-names-umesh-yadav-shivam-dube-shahrukh-khan-mohammad-azharuddeen-krishnappa-gowtham-will-be-indian-player
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और फिलहाल मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा Aakash Chopra) ने अपने ऑफिशल सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर IPL T20 TOURNAMENT के टॉप 5 बल्लेबाज़ों की लिस्ट जारी की है। लेकिन हैरत की बात ये है कि आकाश चोपड़ा ने अपनी इस सूची में दुनिया के सबसे घातक और विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle), आंद्रे रसेल (Andre Russell), और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को जगह नहीं दी है, जिनके बल्लों ने आईपीएल में सैकड़ों चौके-छक्के जड़े हैं।

    टॉप पर विराट कोहली और एबी डिविलियर्स

    कमेंटेटर और क्रिकेट पंडित आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी लिस्ट में सबसे पहला नाम Royal Challengers Bengaluru के धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain RCB) को रखा है। गौरतलब है कि विराट कोहली IPL T20 TOURNAMENT के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। यही नहीं, इस टूर्नामेंट के कई बड़े कीर्तिमान  उनके नाम है। आकाश चोपड़ा ने अपनी वीडियो में कप्तान विराट कोहली की खूब तारीफ की है।

    विराट कोहली के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम एबी डिवलियर्स(AB de Villiers) का है।आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने डिविलियर्स की तारीफ करते हुए कहा कि Royal Challengers Bengaluru का ये धुरंधर बल्लेबाज हर साल टॉप ऑर्डर में न खेलने के बावजूद अपने शानदार प्रदर्शन से खेलप्रेमियों का दिल जीतता रहा है।

    डेविड वॉर्नर और सुरेश रैना हैं धमाल

    आईपीएल के इतिहास के दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner IPL SRH)। वॉर्नर की तारीफ करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि यह खिलाड़ी हर सीजन निरंतरता के साथ रन बनाता है और अपनी टीम को सफल बनाने में योगदान देता है। जिसके कारण हर साल ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (SRH) की टीम अपने खेल से सबको हैरान भी करती रही है।

    इस लिस्ट में चौथे नंबर पर ‘मिस्टर आईपीएल’ (Mr. IPL Suresh Raina CSK) के नाम से मशहूर सुरेश रैना हैं, जो आईपीएल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे धाकड़ बल्लेबाज हैं।

    रोहित शर्मा हैं लाजवाब बल्लेबाज

    कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने 5वें दिग्गज बल्लेबाज के तौर पर ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Mumbai Indians) को जगह दी है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि IPL TOURNAMENT में भले ही रोहित शर्मा के आंकड़ों में उतनी गहराई नज़र न आए, लेकिन  वो अब तक 5 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी है कि रोहित शर्मा IPL 2021 में गजब का खेल दिखा सकते हैं।