ind vs sa women 5th-odi-india-all-out-for-189-despite-mithali-rajs-unbeaten-79

मिताली (Mithali Raj) ने हरमनप्रीत कौर (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की।

    लखनऊ. कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के नाबाद 79 रन के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) बुधवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 188 रन पर ढेर हो गई।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने 13वें ओवर में 53 रन के स्कोर तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद मिताली ने पारी को संवारा।

    मिताली (Mithali Raj) ने हरमनप्रीत कौर (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। हरमनप्रीत पैर में जकड़न के कारण 31वें ओवर में रिटायर्ड हर्ट हुई। मिताली ने 104 गेंद में आठ चौके और एक छक्का मारा। भारत ने सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (18) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिसके बाद शानदार फॉर्म में चल रही पूनम राउत (10) और स्मृति मंधाना (18) भी लगातार ओवरों में पवेलियन लौट गईं।

    डायलन हेमलता (02) और सुषमा वर्मा (00) भी मिताली का साथ देने में नाकाम रहीं। अनुभवी बल्लेबाज मिताली ने 38वें ओवर में 78 गेंद में श्रृंखला का दूसरा और करियर का 55वां अर्धशतक पूरा किया। मिताली ने एक छोर संभाले रखा लेकिन झूलन गोस्वामी (05) और मोनिका पटेल (09) भी अधिक देर नहीं टिक सकीं।

    पदार्पण कर रही सी प्रत्युषा भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं जिससे 47वें ओवर में टीम का स्कोर आठ विकेट पर 176 रन हो गया। मिताली हालांकि एक छोर पर अकेली रह गई और पूरी टीम 49.3 ओवर में सिमट गई।

    दक्षिण अफ्रीका की ओर से नेदिन डि क्लर्क ने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए। आफ स्पिनर नोंदुमिसो शंगासे (43 रन पर दो विकेट) और टुमी शेखुखुने (26 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि मारिजेन केप ने एक विकेट चटकाया।