ipl-2021-orange-cap-holder-is-shikhar-dhawan-ipl-2021-purple-cap-holder-is-harshal-patel

आईपीएल की ऑरेंज कैप की दौड़ में मैक्सवेल और धवन के बीच ज्यादा फासला नहीं है।

    मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग के 14 (IPL 2021 ) वें सीजन का पहला डबल हेडर रविवार को खेला गया। रविवार को पहले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मैच खेला गया। यह मैच आरसीबी ने 38 रनों से जीत लिया।

    आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 78 रनों की पारी खेली। इसके साथ उन्होंने ऑरेंज कैप (Orange Cap) भी अपने सिर सजा ली। लेकिन, यह कैप मैक्सवेल के नसीब में ज्यादा देर नहीं थी। क्योंकि रविवार को खेले गए दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 92 रन बनाए और ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली। 

    आईपीएल की ऑरेंज कैप की दौड़ में मैक्सवेल और धवन के बीच ज्यादा फासला नहीं है। आईपीएल के 14 वें सीजन में  दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 186 रन बना चुके हैं, जबकि मैक्सवेल ने 176 रन बनाए हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का नाम आता है। उन्होंने अब तक इस सीजन में 157 रन बना चुके हैं।

    इसके अलावा केकेआर के नीतीश राणा इस दौड़ में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने इस सीजन में अब तक 155 रन बनाए हैं। ऑरेंज कैप की रेस एबी डिविलियर्स का भी नाम शामिल है। उन्होंने अब तक इस सीजन में 125 रन बनाए हैं। 

    ऑरेंज कैप के अलावा आईपीएल में पर्पल कैप पर भी सबका ध्यान रहता हैं। यह कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को मिलती हैं।  पर्पल कैप की दौड़ में सबसे ऊपर आरसीबी के हर्षल पटेल का नाम दर्ज है। हर्षल ने इस सीजन में 9 विकेट लिए हैं। मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर 7 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

    तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान का नाम आता है। उन्होंने इस सीजन में अब तक 6 विकेट लिए है। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 6 विकेट लिए है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल ने 6 विकेट लेकर पांचवे नंबर पर अपनी जगह बना ली है।