Manish Sisodia alleged center's BJP government of not helping a few state governments
File

    नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की कमी का मसला कई राज्य उठा रहे हैं। वैक्सीनेशन (Vaccination) का काम तेजी से चल रहा है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में ऑक्सीजन की किल्लत पहले ही थी। अब यहां वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एक प्रेस वार्ता कर पुरे मामले पर बात की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोवैक्सीन की सप्लाई बंद हुई है। कंपनियों की तरफ से कितना टीका मिलेगा यह केंद्र तय कर रहा है। ऐसे में हम 100 सेंटर बंद करने जा रहे हैं। 

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोवैक्सीन ने कल चिट्ठी लिखकर कहा है कि वैक्सीन नहीं दे सकते हैं क्योंकि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।उन्होंने कहा है कि संबंधित सरकारी अधिकारियों के कहने पर राज्यों को वैक्सीन दे रहे हैं। वे कह रहे हैं कि जितना केंद्र कह रहा है उससे ज्यादा वैक्सनी नहीं दे सकते। 

    उन्होंने कहा कि हमारे पास वैक्सीन का जो भी स्टॉक था खत्म हो गया है। हमारे पास कोविशिल्ड के जो सेंटर थे वे चल रहे हैं। कोवैक्सीन के सेंटर हमें बंद करने पड़े हैं।

    सिसोदिया ने कहा कि वैक्सीन की कमी के कारण 100 सेंटर्स बंद करने की नौबत आ गई है। उन्होंने कहा कि हमनें एक करोड़ 34 लाकह कोरोना वैक्सीन देने की मांग की थी। जिसमें से 67 लाख कोवैक्सीन का समावेश था।  लेकिन अब कंपनी की तरफ से कहा जा रहा है कि हम नहीं दे सकते हैं।