File Pic
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : जेईई मेन सेशन 1 (JEE Mains 2023) का रिजल्ट जारी हो चुका है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA), ने जेईई मेन का रिजल्ट (JEE Main result) को ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और ntaresults.nic.in जारी किया है। तो वहीं इस परीक्षा में 20 प्रतिभागियों ने परफेक्ट 100 हासिल किए हैं। 

    50 छात्रों का रिजल्ट रुका

    राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की तरफ से जानकारी दी गई है कि 100 अंक हासिल करने वाले सभी प्रतिभागी पुरुष थे। तो वहीं जानकारी के मुताबिक 50 उम्मीदवारों के एनटीए स्कोर को रोक दिया गया है क्योंकि वे जांच के दायरे में हैं।  एनटीए स्कोर प्राप्त अंकों के प्रतिशत के समान नहीं है बल्कि सामान्यीकृत अंक है। 

    JEE मेन सेशन 2 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू 

    गौरतलब है कि रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया। कैंडिडेट्स अपने परिणाम को चेक करके उसे डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि जेईई मेन सेशन 2 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया (JEE Main session 2) आज यानी 7 फरवरी से शुरू होगी। यह प्रक्रिया पूरे एक महीने तक चलेगी। आवेदन की अंतिम तारीख 7 मार्च है। 

    इस महीने में होगी परीक्षा 

    मगर आप जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। मार्च के तीसरे सप्ताह में परीक्षा के शहर की घोषणा की जाएगी। बता दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम तारीख मार्च के अंतिम सप्ताह में है। साथ ही परीक्षा 6, 7, 8, 9, 11, 12 अप्रैल को होगी।