TSPSC

Loading

हैदराबाद. के. चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने ग्रुप 2 की परीक्षा रविवार को स्थगित कर दी है। अब यह परीक्षा 2 और 3 नवंबर को होगी। इससे पहले, परीक्षा 29 और 30 अगस्त को निर्धारित की गई थी। उम्मीदवारों की अपील पर विचार करते हुए मुख्यमंत्री ने पहले परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने का आदेश दिया था। इसके बाद मुख्य सचिव शांति कुमारी ने TSPSC के अध्यक्ष और सचिव के साथ बैठक की और परीक्षा को नवंबर तक स्थगित करने का फैसला किया।

ग्रुप 2 भर्ती परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर सैकड़ों अभ्यर्थी 10 अगस्त को सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी और तख्तियां लहराते हुए कहा कि 29 और 30 अगस्त को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए। तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के अध्यक्ष कोदंडाराम और कांग्रेस महिला अद्दांकी दयाकर ने सड़क पर प्रदर्शनकारियों में शामिल होकर अपना समर्थन दिखाया।

पुलिस इतने बड़े प्रदर्शन के लिए तैयार नहीं थी। जब अधिक पुलिस अधिकारी पहुंचे, तो उन्होंने कई प्रदर्शनकारियों को रोक दिया जो TSPSC कार्यालय की ओर जा रहे थे। बाद में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने पड़ोसी मैदान में धरना देने की अनुमति दे दी।

कुछ छात्र नेता TSPSC कार्यालय गए और TSPSC के सचिव को एक ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि ने वादा किया कि आयोग दो दिनों में उनके अनुरोध पर प्रतिक्रिया देगा। हालांकि, उम्मीदवारों ने तब तक अपना विरोध प्रदर्शन रोके जाने का विरोध किया जब तक उन्हें उनकी मांग पर एक विशिष्ट गारंटी नहीं मिल जाती।

आवेदकों के अनुसार, ग्रुप- 2 (अर्थशास्त्र) के तीसरे पेपर के पाठ्यक्रम में 70% की वृद्धि से कार्यभार बढ़ गया है। उम्मीदवारों ने आग्रह किया कि परीक्षाओं को कम से कम तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया जाए, उनका दावा है कि पेपर लीक के कारण वे पिछले तीन महीनों से परीक्षाओं के लिए पढ़ाई नहीं कर सके।