IIT

Loading

खड़गपुर. लीडरशिप समिट 2020 (Leadership Summit 2020) के चौथे संस्करण के पहले सत्र की शानदार सफलता के बाद, अब IIT खड़गपुर (IIT Kharagpur) आज 19 दिसंबर 2020 को अगले सत्र का आयोजन कर रहा है। इस ख़ास समिट में नवाभारत (Navabharat) एक मीडिया पार्टनर के रूप में जुड़ा है। यह कार्यक्रम पूरी तरह से एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आयोजित की जाएगी जहां पेशेवर और विभिन्न उद्योग के विशेषज्ञ IIT खड़गपुर के आकांक्षी छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। यह कार्यक्रम मुख्य रूप से “इनोवेशन, डिजिटलाइजेशन” के विषय पर केंद्रित है, जिसका प्रमुख लक्ष्य है उद्यमिता, और नेतृत्व संस्कृति का विकास। 

जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है, दुनिया बदल रही है और पहले से कहीं ज्यादा तेजी से आगे बढ़ते हुए अब कॉरपोरेट्स को इस खेल में और आगे रहना होगा। जिसका मुख्य शस्त्र होगा नवाचार और रचनात्मकता। ये दो तत्व अनेक संगठनों को संचालित करने के नए तरीके खोजने की अनुमति देते हैं। यहाँ यह दिखाया जाएगा कि कैसे नए नवाचार प्रक्रिया को अपनाते हैं और कैसे वे अपने संगठनों के भीतर आंतरिक रूप से नवाचार और रचनात्मकता को परिष्कृत करते हैं। दृश्य, सोच, खुला नवाचार ही इस प्रक्रिया का हिस्सा है। 

डिजिटलीकरण प्रौद्योगिकी और उद्यमशीलता के ख़ास मिश्रण के इस पैनल में IIT खड़गपुर के पूर्व छात्र जिनका क्षेत्र में बहुत बड़ा और अद्वितीय योगदान है। 

इस पैनल में शामिल हैं-

  • अपूर्वा कुमार सिन्हा (एयरोस्पेस इंजीनियरिंग, 2002) – निदेशक,  कॉग्निजेंट और उद्योग, CTO, हिताची वन्त्रा
  • भास्कर मजूमदार (मैकेनिकल इंजीनियरिंग, 1989) – संस्थापक और प्रबंध साझेदार,  यूनिकॉर्न इंडिया वेंचर
  • इंद्रजीत सिंह (दूरसंचार इंजीनियरिंग, 2003) – पूर्व निदेशक और CISO,भारतीय सेना और संयुक्त राष्ट्र में पूर्व मुख्य दूरसंचार अधिकारी
  • मोहन सिलापारसेटी (E & ECE, 1990) – प्रौद्योगिकी प्रमुख, टाइम्स प्रोफेशनल लर्निंग औरसह-संस्थापक और CEO, ट्रेंडवाइज़ एनालिटिक्स
  • राम भामिदी (1996) – सह-संस्थापक और CEO, सर्कस सोशल
  • जॉयजीत मैती (औद्योगिक इंजीनियरिंग और प्रबंधन, 2007) – उपाध्यक्ष Moglix

आज के युग में करियर बढ़ाना किसी के लिए भी उतना आसान नहीं रहा है जब तक इसमें अथक परिश्रम न हो। इस नेतृत्व शिखर सम्मेलन में IIT के विश्वस्तरीय पूर्व छात्रों से नेतृत्व का पाठ सिखने का एक अमूल्य अवसर है। आज खड़गपुर IIT इस नई पीढ़ी के युवाओं को सुसज्जित और प्रेरित करने के लिए तैयार है। यह कार्यक्रम आज शाम 6 बजे आरंभ होगा। 

इस पर रजिस्टर करें:

https://tinyurl।com/ls2020day2

अधिक जानकारी के लिए:

https://www।facebook।com/iitkgp।alumnicell