न्यू होरॉइजन स्कॉलर्स स्कूल, यहां 21वीं सदी के बच्चों को मिलती है उच्चतम गुणवत्ता वाली शिक्षा

Loading

नई दिल्ली: न्यू होरॉइजन स्कॉलर्स स्कूल, कावेसर, थाने में एक प्रमुख K-12 सीबीएसई संस्थान, 21वीं सदी के बच्चों को उच्चतम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करता है। प्रत्येक बच्चे के लिए समग्र और उत्कृष्ट शिक्षा की संस्कृति का निर्माण करने का सपना, संस्थापक अध्यक्ष डॉ. एस.के. बॅनर्जी और अध्यक्षा श्रीमती सुव्रा बनर्जी द्वारा वास्तविकता में बनाया गया था। यह उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में खड़ा है, शैक्षिक मानकों में नए मानक  स्थापित कर रहा है और भविष्य के नेताओं का पोषण कर रहा है। इसमें हरे-भरे विशाल खेल के मैदान, विशाल कक्षाएं अलग कला और शिल्प कक्ष के साथ बेहतरीन बुनियादी ढांचा है। 

जहां कोई पेंट, ब्रश पकड़ने और उपयोग करने का कौशल हासिल करता है और जहां कई हस्त निर्मित कलाकृतियां प्रदर्शित की जाती हैं। बौद्धिक मस्तिष्क अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं में विज्ञान के प्रयोगों से संबंधित होता है। संगीत कक्ष छोटे गायकों की धुनों से गूंजता है जबकि नृत्य कक्ष उनके थिरकते पैरों की आवाज से गूंजता है। उत्कृष्ट ऑडियो-विजुअल कक्ष छात्रों को समसामयिक अध्ययन के आवश्यक तत्वों से परिचित कराता है और उन्हें उत्साह के साथ मंच पर आने के लिए तैयार करता है।

एनएचएसएस का पाठ्यक्रम आलोचनात्मक सोच, समस्या- समाधान और रचनात्मकता को प्रेरित करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह पारंपरिक विषयों को अत्याधुनिक विषयों के साथ जोड़ता है; यह सुनिश्चित करना कि छात्रों को एक सर्वांगीण शिक्षा प्राप्त हो जो उन्हें भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करे। स्कूल अनुभवात्मक शिक्षा, कौशल शिक्षा पर जोर देता है जो छात्रों को वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों का पता लगाने और व्यवहारिक कौशल विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। विशेषज्ञ संकाय सदस्य व्यक्तिकृत ध्यान प्रदान करते हैं, शैक्षिक वातावरण को बढ़ावा देते हैं और प्रोत्साहित करते हैं।

कक्षा 10 और 12 के हमारे छात्रों ने क्रमशः एआईएसएसई और एआईएसएससीई के हमारे पहले बैच के बाद से लगातार वर्षों में उत्कृष्ट परिणाम दिए हैं। सर्वोत्तम संसाधन और सहायक शिक्षक वातावरण प्रदान करके, स्कूल हमारे छात्रों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुँचने और जिम्मेदार वैश्विक नागरिक बनने के लिए सशक्त बनाता है। चूंकि शिक्षा केवल तथ्यों को सिखना नहीं है, बल्कि दिमाग को सोचने के लिए प्रशिक्षित करना है, एनएचएसएस थाने को ऐसे नागरिक बनाने की जिम्मेदारी है जो न्यू होरॉइजन  स्कूलों की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए नवाचार, सहानुभूति, विचारशीलता और उज्जवल भविष्य की आशा करते हुए ऊँचाइयों को छूने की प्रेरणा प्रदान करता है।