इरफान खान की वो 5 बेहतरीन फिल्में जिन्हें देख आप भी कहेंगे ‘वाह क्या एक्टिंग है’

    Loading

    5 best movies of Irrfan Khan that you will also say ‘Wow what an acting’ after watching it: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान अब इस दुनिया में नही रहे, लेकिन अपनी बेहतरी फिल्मो के जरिए आज भी वो लाखो करोड़ो फैंस के दिलों पर राज करते है। इरफान खान वो कलाकार थे जो अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों के दिलो दिमाग पर छा जाने की काबिलियत रखते थे। उन्होंने अपनी फिल्मों में कई ऐसे किरदार निभाए जिन्हें आज भी दर्शक भुला नही पाए हैं। तो आइए जानते है इरफान खान की उन 5 फिल्मों के बारे मे जिन्हें देख आप एक बार फिर इरफान खान की एक्टिंग के दीवाने हो जायेगे।

    1. मकबूल

    साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘मकबूल’ ने इरफान खान को एक अलग पहचान दी, इस फिल्म में विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था जिसमें इरफान खान, ओम पुरी, नसीरुद्दीन शाह, तब्बू और पंकज कपूर जैसे कई बड़े कलाकार शामिल थे। . यह फिल्म शेक्सपियर के मशहूर नाटक ‘मैकबेथ’ पर आधारित थी जिसमें इरफान खान मियां मकबूल की मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

    2. द लंचबॉक्स

    रितेश बत्रा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इरफान खान अपनी बोलती आंखों से दर्शकों के दिलों पर राज करने की क्षमता भी रखते हैं और इस फिल्म में उनका किरदार ऐसा ही था जहां उन्हें बोलने से ज्यादा अपने चेहरे अभिनय करना था। इस फिल्म को कई अवॉर्ड्स से भी नवाजा जा चुका है। फिल्म में इरफान के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निम्रत कौर भी अहम भूमिका में नजर आए थे।

    3. पान सिंह तोमर

    साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ में इरफान खान की जबरदस्त एक्टिंग देखने को मिली थी। इस फिल्म का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया ने किया था जिसमें इरफान ने मशहूर एथलीट से डकैत बने पान सिंह तोमर का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए इरफान खान को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

    4.  पीकू

    पीकू फिल्म में इरफान खान के साथ अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण भी अहम किरदार में दिखी दिए थे। फिल्म में इरफान और अमिताभ की जुगलबंदी को काफी पसंद की गई थी। इस फिल्म में दर्शकों को पारिवारिक रिश्तों और रोजमर्रा की परेशानियों को दिखाया था।

    5. हिंदी मीडियम

    हिंदी मीडियम इरफान खान की सबसे बेहतरीन फिल्मो में से एक है जिसमे आपको भरपूर कॉमेडी देखने को मिलेगी। इस फ़िल्म को साकेत चौधरी ने निर्देश किया है जिसमे इरफान खान के साथ सबा कमर और दीपक डोबरियाल लीड रोल में नजर आए। इस फिल्म के लिए इरफान खान को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।