अरमान कोहली मादक पदार्थ मामले में दो नाइजीरियाई समेत चार गिरफ्तार

कई बॉलीवुड फिल्मों एवं एक टीवी रियलिटी शो में नजर आ चुके कोहली को रविवार को गिरफ्तार किया गया था।

    Loading

    स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता अरमान कोहली की संलिप्तता वाले कथित मादक पदार्थ मामले के सिलसिले में यहां दो नाइजीरियाई नागरिकों समेत चार और लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यहां मंगलवार को बताया कि रविवार को हुई कोहली की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी की मुंबई शाखा ने शहर के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न स्थानों पर छापा मारा । उन्होंने बताया कि रविवार रात को पश्चिमी उपनगरीय क्षेत्र में जुहू गुल्ली में छापेमारी शुरू की गयी जिस दौरान एनसीबी टीम ने मेफेड्रोन जब्त किया एवं मोहम्मद एजाज सैयद उर्फ छिया भाई को पकड़ा।

    अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान उससे मिली सूचना के आधार पर सोमवार को इमरान अंसारी को मादक पदार्थ खरीदने में कथित भूमिका को लेकर गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि सोमवार देर रात का पालघर जिले के नालासोपारा में नाइजीरियाई नागरिक उबा चिनोसो विजडोम को मेफेड्रोन के साथ पकड़ा गया। संदेह है कि वह इस मामले में मेफेड्रोन का मुख्य आपूर्तिकर्ता था।

    अधिकारी ने बताया कि अन्य नाइजीरियाई नागरिक नवाचियासो इस्राइल नवाचुकवू उर्फ सैम को मंगलवार तड़के को यहां आरे कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया और उसे पास से मेफेड्रोन एवं कोकिन जब्त किये गये। उन्होंने बताया कि सैम ने एनसीबी दल पर हमला किया एवं एक अधिकारी घायल हो गये। उनके अनुसार सैम पिछले पांच सालों से मुंबई में रह रहा था और संदेह है कि उसके तार अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े हैं क्योंकि उसके पास जो कोकिन मिली है वह दक्षिण अमेरिका से लायी गयी है। इस केंद्रीय एजेंसी ने इस तरह इस मामले में कोहली समेत अबतक छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

    कई बॉलीवुड फिल्मों एवं एक टीवी रियलिटी शो में नजर आ चुके कोहली को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। उससे पहले, एनसीबी ने रविवार को अंधेरी में कोहली के निवास पर छापा मारा था एवं उनके पास से कुछ मात्रा में कोकीन बरामद किया था। एक अन्य अभियान में एनसीबी ने मंगलवार को अन्य नाइजीरियाई नागरिक संडे ओकेके उर्फ सनी से मेफेड्रोन और एक्टैसी जब्त किया। (Bhasha)