करियर में असफलता के चलते डिप्रेशन में चले गए थे बॉबी देओल, ओटीटी प्लेटफॉर्म ने बदल दी चमकी किस्मत

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बॉबी देओल आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 27 जनवरी 1969 को मुंबई में हुआ था। बॉबी देओल ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक दमदार फिल्में दी हैं और अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज किया है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब बॉबी को असफलता का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण वह डिप्रेशन में भी चले गए थे। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें…

    अभिनय करियर की शुरुआत

    बॉबी देओल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से की थी। इस फिल्म में उन्होंने ‘बादल’ का किरदार निभाया था और जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म ने बॉबी को न सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान दिलाई बल्कि उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी दिलाया। इसके बाद बॉबी देओल ने ‘गुप्त’, ‘अजनबी’, ‘सोल्जर’, ‘बिच्चू’, ‘हमराज’ और ‘अपने’ जैसी कई हिट फिल्में दीं।

    फिल्मों में काम मिलना हुआ बंद

    बॉबी देओल अपनी कई फ्लॉप फिल्मों के कारण डिप्रेशन में चले गए थे, उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया और साथ ही उन्होंने शराब पीना भी शुरू कर दिया। लेकिन उनकी पत्नी तान्या ने उन्हें इस हालत से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद बॉबी ने कुछ सालों के लिए फिल्मों से ब्रेक लेने का फैसला किया और उन्होंने एक नाइट क्लब में डीजे बजाना शुरू कर दिया। इसके बाद बॉबी ने 2017 की फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’ से फिल्मों में वापसी की, इस बीच सलमान खान ने भी बॉबी का साथ दिया, जिसके चलते बॉबी की फिल्म ‘रेस 3’ में एंट्री हुई। हालांकि यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन इस फिल्म के बाद बॉबी देओल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

     

    ओटीटी प्लेटफॉर्म से बदली किस्मत

    साल 2020 में बॉबी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया जहां प्रकाश झा द्वारा निर्देशित वेबसीरीज ‘आश्रम’ रिलीज हुई थी। इस वेब सीरीज में बॉबी लीड रोल में नजर आए थे और इसमें उन्होंने काशीपुर के बाबा निराला का रोल प्ले किया था. बॉबी के किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, जिसकी वजह से इस वेब सीरीज के दोनों सीजन हिट साबित हुए थे। इस वेब सीरीज के लिए बॉबी देओल को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।