Abhay Deol
Photo - File

    Loading

    मुंबई : अभय देओल (Abhay Deol) इन दिनों अपनी वेब सीरीज ‘ट्रायल बाय फायर’ (Trial By Fire) को लेकर चर्चा में हैं। लोग इस सीरीज को काफी पसंद कर रहे हैं। यह सीरीज एक सच्ची कहानी से प्रेरित है जो उपहार सिनेमा अग्निकांड घटना पर आधारित है। फिल्म के एक्टर अभय देओल फिल्म के प्रमोशन के लिए इंटरव्यूज देने में बिजी है। वहीँ एक इंटरव्यू में एक्टर ने अपनी जीवनी और परिवार  और अपने अनुभवों को शेयर किया। ऐसे ही एक  इंटरव्यू में उन्होंने अपने पिछली फिल्मों के बारे में कुछ बातें शेयर कि। उन्होंने करीब ढाई साल पहले अनुराग कश्यप द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी चुप्पी तोड़ी।

    दरअसल जून 2020 में एक इंटरव्यू में, अनुराग कश्यप ने दावा किया था कि अभय के साथ काम करना “दर्दनाक रूप से कठिन” है और बेहद मुश्किल है और अनुराग की  उनके साथ काम करने की अच्छी यादें नहीं हैं। उन्होंने कहा था, “अभय आर्ट फिल्में करना चाहते थे लेकिन बाकि फिल्मों के लाभ भी चाहते थे। अभय देओल होने के यह कुछ फायदे और नुक्सान है। फिल्म के शूटिंग के दौरान वह एक फाइव स्टार होटल में रुकते थे, जबकि पूरा क्रू पहाड़गंज में एक सिंपल होटल में रुका था , क्यूंकि वह फिल्म बहुत कम बजट में बनी थी। यह एक कारण है कि अभय के कई निर्देशक ने उनसे दूरी बनाली।”

    अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के इस बयान पर अभय देओल ने बॉलीवुड हंगामा को इंटरव्यू देते समय अपने सफाई में कहा कि फिल्म के शूटिंग के दौरान उन्होंने कभी भी फाइव स्टार होटल में कमरे की मांग नहीं की थी। अभय ने आगे कहा “अनुराग लोगों के सामने आकर मेरे बारे में बहुत झूठ बोल रहें हैं। उन्होंने झूठ कहा कि मैंने देव डी की शूटिंग के दौरान एक फाइव स्टार होटल के कमरे की मांग की थी। वह वास्तव में मेरे पास आए और मुझसे कहा, ‘सुनो तुम हमारे साथ नहीं रह सकते, तुम एक देओल (स्टार) हो। इसलिए, मैं तुम्हें एक फाइव स्टार होटल के कमरे में रखना चाहता हूं।’ अनुराग ने मुझसे यह कहा था न की मैंने उनसे मांग की थी। पर उन्होंने प्रेस को इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि मैंने इसकी मांग की थी जो की झूट है।

    अभय ने आगे कहा, “मैं एक अच्छा इंसान हूं,  लेकिन आप इसका फायदा उठाते हैं, और फिर आप प्रतिक्रियाशील (रिएक्टिव) हो जाते हैं। इसलिए, वह (कश्यप) मेरे लिए एक अच्छे रोल मॉडल रहे हैं उन्होंने मुझे अछि सीख दी है । मैंने उनसे एक लेसन सीखा है और अब मैं उन्हें नजरअंदाज करता हूं, क्योंकि मुझे अपने जीवन में जहरीले लोगों की जरूरत नहीं है। जीवन बहुत छोटा है, और अन्वेषण करने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन वह (कश्यप) निश्चित रूप से झूठा और जहरीला व्यक्ति है। और मैं लोगों को इसके बारे में आगाह करूंगा।

    अभय देओल ने यह भी खुलासा किया कि अनुराग कश्यप द्वारा उनके बारे में “बकवास” कहने के बाद, अनुराग ने उन्हें माफी संदेश भी भेजे थे। अभय ने कहा, “वह हर समय ऐसा करता है। वह ऐसा ही है, ‘तुम मुझ पर चिल्लाना चाहते हो, मुझ पर चिल्लाना चाहते हो ऐसे लोगों को उकसाता है…’ और मैं ऐसा हूं की में इन बातों पर ध्यान नहीं देता, ‘मुझे परवाह नहीं है। अभय अनुराग को तंज कस्ते हुए कहते हैं कि 12 साल हो गए हैं तुम अभी भी डॉन हो। मेरे दिमाग में मत घूंसो, अब इन सबसे छुटकारा पाओ। अभय आगे बताते हैं कि अनुराग ने अपने इंटरव्यू के बाद मुझसे कहा, ‘मुझे खेद है कि मैंने वह सब कहा मेरा दिन खराब था।’ तब मैंने अनुराग से कहा था कि मैंने उन्हें माफ कर दिया है। मेरा अनुराग  के लिए कभी कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं था। अगर वह सार्वजनिक नहीं होता तो मैं होता वहां, पर मैंने कभी उनका नाम नहीं लिया होता या उन बातों को नहीं कहा होता।”