Alia Bhatt
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने एक इंटरव्यू में अपने प्रेगनेंसी पर बात की उन्होंने बताया कि कैसे प्रेग्नेंसी (Post-Pregnancy Tips) के बाद अपने नए लुक को लेकर महिलाएं आजकल जूझ रही हैं। अभी हाल ही में मां बानी आलिया भट्ट ने पिछले साल नवंबर में पति रणबीर कपूर के साथ एक बच्ची राहा कपूर को जन्म दिया था। आलिया ने बेटी राहा को जन्म देने के बाद वजन घटाने पर भी बात की और कहा कि फिल्मों की वजह से उन्हें उनका वजन कम करना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि नई माताएं फिट दिखने के लिए वापस शेप में आने के लिए ‘खुद पर बहुत दबाव’ डालती हैं। आलिया भट्ट ने कहा कि क्योंकि फिल्में ‘एक दृश्य का माध्यम’ हैं, उन्हें ‘आकर्षक दिखना जरुरी है, और इसलिए बेटी राहा के जन्म के बाद एक्ट्रेस को अपना ‘वजन कम करना पड़ा’।

    उंहोने आगे कहा “मैं वास्तव में इस बारे में बात करना चाहती हूं। बहुत सारी महिलाएं गर्भावस्था के बाद अपने नए शेप में आने के लिए बहुत संघर्ष करती हैं। वे अपना वजन कम करना चाहती हैं और मैं इससे खुदको संबंधित कर सकती हूं। मुझे खाना बहुत पसंद है पर मुझे वजन कम करना पड़ा क्योंकि फिल्में एक दृश्य माध्यम हैं और आपको स्वस्थ दिखने की जरूरत है, आपको आकर्षक दिखना जरुरी है। आज लड़कियों को गर्भावस्था से पहले यही चिंता होती है कि वह कितनी आकर्षित दिख रहीं हैं, वह आगे कहती हैं कि वह अब स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम करती है, न कि ‘पतला होने या अपनी कमर को छोटा दिखाने के लिए’। 

    एक्ट्रेसस कहती हैं कि मेरा उद्देश्य फिट रहना है और कुछ अस्वास्थ्यकर आहार का पालन करके खुद को भूखा रखना नहीं है। मैंने फैसला किया है कि मैं कभी भी अपने आप पर फिटनेस को लेकर सख्ती नहीं बरतूंगी। उसी साक्षात्कार में, एक्ट्रेस ने नई माताओं के लिए स्वास्थ्य संबंधी टिप्स भी दिए, उन्हें अपने आहार में प्रोटीन शामिल करके, सब्जियां खाने, योग करने और सैर करने के लिए स्वस्थ रहने की कोशिश करने के लिए कहा। हाल ही में, आलिया और रणबीर कपूर को मुंबई में अपनी बिल्डिंग के बाहर बेटी रहा के साथ स्पॉट किया गया था।