andaz-apna-apna-cinematographer-ishwar-bidri-passes-away

बिदरी (Ishwar Bidri )के पुत्र संजीव बिदरी ने कहा कि जानेमाने फोटाग्राफी निदेशक का निधन कर्नाटक के एक अस्पताल में हुआ।

मुंबई. जानेमाने सिनेमैटोग्राफर ईश्वर बिदरी (Ishwar Bidri) का रविवार सुबह स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतों के चलते निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। बिदरी को 1990 के दशक की ‘‘अंदाज अपना अपना” (Andaz Apna Apna) और ‘‘बार्डर”(Border) जैसी फिल्मों में उनके कार्य के लिए जाना जाता है। बिदरी (Ishwar Bidri )के पुत्र संजीव बिदरी ने कहा कि जानेमाने फोटाग्राफी निदेशक का निधन कर्नाटक के एक अस्पताल में हुआ।

संजीव बिदरी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘उन्हें 20 दिसंबर को कर्नाटक के बेलगाम में एक शादी समारोह के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। हम तुरंत उन्हें केएलईएस अस्पताल ले गए।” संजीव बिदरी ने कहा, ‘‘उन्हें अस्पताल में फिर से दिल का दौरा पड़ा और अधिक आयु के चलते उन्हें कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा। आज सुबह 9.50 बजे उनका निधन हो गया।”

कर्नाटक के बनहट्टी नगर में जन्मे, ईश्वर बिदरी को फिल्म निर्माता जे पी दत्ता के साथ लंबे समय के उनके सहयोग के लिए जाना जाता है, जिसके लिए उन्होंने 1980 के दशक के अंत में ‘‘यतीम”, ‘‘बंटवारा” और 1998 में युद्ध पर बनी फिल्म ‘‘बॉर्डर” जैसी फिल्मों की शूटिंग की। इस खबर से भावुक दत्त ने सिनेमैटोग्राफर को अपनी टीम की ‘‘महान संपत्ति” के रूप में याद किया, जो परिवार के एक सदस्य बन गए थे।