Photo: Social Media
Photo: Social Media

Loading

मुंबई: सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ का ट्रेलर आउट हो चुका है जिसे लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। सलमान खान-पूजा हेगड़े स्टारर ये फिल्म ईद के मौके पर रिलीज हो रही है। कम लोगों को ही पता होगा कि इस फिल्म के लिए निर्देशक फरहाद सामजी की पहली पसंद सलमान खान नहीं थे।

अक्षय ने ठुकराई फिल्म

खबरों की मानें तो यह फिल्म सलमान खान से पहले अक्षय कुमार को ऑफर की गई थी। लेकिन अपनी व्यस्तता के कारण अक्षय कुमार ये फिल्म नहीं कर सके, जिसके बाद सलमान खान को इस फिल्म के लिए अप्रोच किया गया था। फिल्म की कहानी इतनी जबरदस्त थी कि सलमान ने इसे लपक लेने में जरा भी देर नहीं नहीं लगाई।

अक्षय को ध्यान में रखकर लिखी कहानी

‘किसी का भाई किसी की जान’ साल 2014 में आई तमिल फिल्म ‘वीरम’ का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म का आइडिया फरहाद सामजी को लॉकडाउन के दौरान ही आया था। उन दिनों वो अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की प्लानिंग कर रहे थे। सामजी चाहते थे कि अक्षय ही इस फिल्म में भी काम करें। खबरों के मुताबिक उन्होंने फिल्म की पूरी कहानी भी अक्षय को ध्यान में रख कर ही लिखी थी। लेकिन अक्षय इतने व्यस्त थे कि उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी जिसके बाद सामजी ने इसके लिए सलमान खान को अप्रोच किया।

बदला गया फिल्म का नाम

सलमान खान को इस फिल्म का आइडिया काफी जोरदार लगा। उन्होंने इस शर्त पर फिल्म साइन कर ली कि इसका निर्माण उनके होम प्रोडक्शन के तहत किया जाएगा। बता दें कि पहले इस फिल्म का नाम ‘कभी ईद कभी दीवाली’ रखा गया था, लेकिन सलमान खान की एंट्री होते ही इसका नाम बदल कर ‘किसी का भाई किसी की जान’ रख दिया गया।

भाईगिरी करेंगे भाईजान

इस फिल्म में सलमान खान का किरदार भाई टाइप ही है जो अपनी भाईगिरी से लोगों के मसले सुलझाता है। लेकिन जब उसकी मुलाक़ात पूजा हेगड़े से होती है तब भाईजान को खुद में ही सुधार की जरूरत महसूस होने लगती है। ये फिल्म 21 अप्रैल को रुपहले परदे पर दस्तक देगी।