Photo: Twitter
Photo: Twitter

Loading

मुंबई: भारत में ओटीटी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इस  प्लेटफॉर्म ने बॉलीवुड के सामने जबरदस्त चुनौती पेश की है। इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जो भले ही मेनस्ट्रीम सिनेमा में ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाए हो, लेकिन ओटीटी पर उन्होंने अपना हुनर खूब दिखाया और जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर ली। इन सितारों की नई सीरीज का इंतजार दर्शक उसी तरह करते हैं, जैसे शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार की फिल्मों का किया जाता है। आइये डालते हैं ऐसे ही कलाकारों पर एक नजर…

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Family Man Series (@thefamilyman.series)

मनोज बाजपेयी: जबरदस्त एक्टिंग स्किल्स के बावजूद मनोज बाजपेयी को बॉलीवुड में वो जगह नहीं मिल पाई, जिसके वो वाजिब हकदार थे। लेकिन ओटीटी पर उन्होंने काफी अच्छी सफलता हासिल की। उनकी सीरीज ‘द फैमिली मैन’ को जबरदस्त कामयाबी मिली है। ‘द फैमिली मैन’ में मनोज बाजपेयी ने  श्रीकांत तिवारी की भूमिका से दर्शकों का दिल जीत लिया।

पंकज त्रिपाठी: पंकज त्रिपाठी ओटीटी के लोकप्रिय स्टार हैं। ‘मिर्जापुर’ के कालीन भैया के रूप में उन्हें खासी सफलता मिली। उन्होंने ‘सेक्रेड गेम्स’ में भी गुरुजी की भूमिका निभाई थी। ये सीरीज भी काफी सफल रही। इसके अलावा ‘क्रिमिनल जस्टिस’ वेब सीरीज के तीनों सीजन में पंकज त्रिपाठी ने एडवोकेट माधव मिश्रा बनकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था।

नीना गुप्ता: अभिनेत्री नीना गुप्ता आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। नीना गुप्ता कई फिल्मों और शोज में अपनी बेहतरीन अदाकारी का नमूना दिखा चुकी हैं। लेकिन वेब सीरीज ‘पंचायत’ में उनके मंजू देवी वाले किरदार ने सभी का दिल जीत लिया था। ‘पंचायत’ में नीना गुप्ता गांव के प्रधान के किरदार में नजर आई थी।

जितेंद्र कुमार: अमेजन प्राइम की सीरीज ‘कोटा फैक्टरी’ ने जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू भैया को स्टार बना दिया। जीतू भैया का ‘पंचायत’ सीरीज में अभिषेक त्रिपाठी का किरदार खूब सराहा गया। जितेंद्र ओटीटी पर इतने सफल रहे कि उन्हें बॉलीवुड से बड़े-बड़े ऑफर मिलने लगे।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Panchayat (@panchayatfans)

जयदीप अहलावत: ‘पाताल लोक’ में जयदीप अहलावत की लाजवाब परफॉर्मेंस ने लॉकडाउन के दिनों में हम सभी को बांधे रखा। इस वेब सीरीज में हाथी राम चौधरी की भूमिका में उन्हें काफी पसंद किया गया।

शेफाली शाह: ‘दिल्ली क्राइम’ में वर्तिका चतुर्वेदी के रूप में शेफाली शाह को जाना जाता है। फिल्मों में भाभी या मां के किरदार में नजर आने वाली शेफाली शाह को ओटीटी पर पूरा मौका मिला और उन्होंने इस मौके को भुनाते हुए दर्शकों पर अपना खूब असर छोड़ा।