Thomas Cup Badminton
Photo- Twitter

    Loading

    मुंबई : अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और एसएस राजामौली (SS Rajamouli) सहित अन्य फिल्म हस्तियों (Film Personalities) ने थॉमस कप (Thomas Cup) का खिताब जीत कर इतिहास रचने वाली भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए बधाई दी। विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने बैंकॉक में खेले गये फाइनल में 14 बार की चैम्पियन इंडोनेशिया को पटखनी देते हुए यादगार जीत दर्ज की।

    जीत के तुरंत बाद, अमिताभ बच्चन ने टीम की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, ‘भारत! भारत !! भारत .. !! #थॉमस कप #टीम इंडिया  #गर्व।’ बैडमिंटन फ्रेंचाइजी पुणे 7 एसेस की मालिक तापसी पन्नू ने कहा, ‘ऐतिहासिक !!!! पहली बार फाइनल में पहुंचने के बाद भारत ने थॉमस कप जीता !!! खिलाड़ियों को सलाम।’ दक्षिण के स्टार वेंकटेश दग्गुबाती ने जीत को असाधारण करार दिया। उन्होंने लिखा, ‘भारतीय बैडमिंटन टीम को असाधारण जीत के लिए बधाई । थॉमस कप घर आ रहा है।’ अनिल कपूर ने फाइनल की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा, यह अविश्वसनीय है। #टीम इंडिया को बधाई !! ऐतिहासिक क्षण।’

    फिल्म ‘आरआरआर’ के निर्देशक एसएस राजामौली ने भारतीय टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए लिखा, ‘भारतीय #बैडमिंटन टीम द्वारा एक अविश्वसनीय उपलब्धि! प्रतिष्ठित #थॉमस कप को घर लाने के लिए बधाई।’ अभिनेता जावेद जाफरी इसकी तुलना 1983 क्रिकेट विश्व कप की जीत से करते हुए लिखा, ‘भारतीय बैडमिंटन ने आज इतिहास बना दिया है।

    थॉमस कप की पहली जीत को वही करना चाहिए जो 1983 के विश्व कप की जीत ने भारतीय क्रिकेट के लिए किया था। आइए इन खिलाड़ियों को खुश करें जो प्रशंसा और प्रशंसकों के बड़े वर्ग से दूर रहते हैं। बधाई टीम इंडिया!’ (एजेंसी)