‘शर्माजी नमकीन’ रिलीज से पहले जूही चावला का खुलासा, बोलीं- ‘ऋषि कपूर सहजता से बेहतरीन अभिनय करते थे…’

    Loading

    ऋषि कपूर के साथ 1990 के दशक में कई फिल्मों में काम कर चुकीं अदाकारा जूही चावला का कहना है कि अभिनेता अन्य कलाकारों की तरह खुद को लेकर चिंतित नहीं रहते थे और बेहद सहजता से बेहतरीन अभिनय कर जाते थे। ‘बोल राधा बोल’, ‘ईना मीना डीका’, ‘दरार’ और जोया अख्तर की 2009 में आई फिल्म ‘लक बाइ चांस’ जैसी फिल्मों में ऋषि कपूर के साथ काम कर चुकीं जूही चावला अभिनेता की आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ में भी उनके साथ नजर आएंगी। कैंसर की बीमारी से लंबे समय तक जूझने के बाद ऋषि कपूर का 67 वर्ष की उम्र में अप्रैल 2020 में निधन हो गया था। ऋषि कपूर के निधन के बाद फिल्म की बाकी शूटिंग उनकी जगह अभिनेता परेश रावल ने पूरी की है। यह पहला मौका है, जब एक फिल्म में एक ही किरदार को दो अभिनेता निभाते नजर आएंगे।

    जूही चावला ने ‘जूम कॉल’ पर ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि एक बार फिर ऋषि कपूर के साथ काम करने का अनुभव काफी कुछ सीखने वाला रहा। उन्होंने कहा, ‘‘ जब हमने शूटिंग शुरू की, मुझे एहसास हुआ कि वह मुझसे काफी बेहतर हैं…मैं बस उन्हें देखती रहती थी। मैं देखती थी कि वह कैसे अपनी शूटिंग कर रहे हैं क्योंकि वह बेहद सहजता से बेहतरीन अभिनय कर जाते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मेरी तरह नहीं, मैं हमेशा ‘मॉनिटर’ पर देखती रहती थी कि मेरे अभिनय में कुछ कमी तो नहीं रह गई, मैं खुद को बार-बार आईने में देखती थी कि मैं सही तो लग रही हूं। वह अन्य कलाकारों की तरह खुद को लेकर चिंतित नहीं रहते थे। वह हमेशा शांत रहते थे।’’

    फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ का निर्माण फरहान अख्तर तथा रितेश सिधवानी की निर्माण कम्पनी ‘एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट’ ने फिल्म निर्माता हनी त्रेहन तथा अभिषेक चौबे की कम्पनी ‘मैकगफिन पिक्चर्स’ के साथ मिलकर किया है। फिल्म में सुहैल नय्यर, तारक रैना, सतीश कौशिक, शीबा चड्ढा और ईशा तलवार जैसे कलाकार भी नजर आएंगे। फिल्म ‘ओवर द टॉप’ (ओटीटी) मंच ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर 31 मार्च से प्रसारित की जाएगी। (bhasha)