Happy Birthday Lara Dutta
Photo Credit- Lara Dutta Instagram

    Loading

    मुंबई : मिस यूनिवर्स (Miss Universe) लारा दत्ता (Lara Dutta) किसी नाम की मोहताज नहीं है। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों (Hindi Films) में अपनी मुख्य भूमिका निभाकर लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुकी हैं। हालांकि, वो बहुत कम ही फिल्मों में दिखाई दी, लेकिन फिल्मों में उनके निभाये गए किरदार लोगों को आज भी याद है। लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक पंजाबी हिंदू पिता एल के दत्ता और एक एंग्लो-इंडियन मां जेनिफर दत्ता के घर में हुआ था। लारा दत्ता की 1997 में मिस इंटरकांटिनेंटल का ताज पहनाया गया था।

    इसके साथ ही वो हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस है। वो अपना करियर हिंदी फिल्मों में बनाई जहां इंडस्ट्री में वो कई हिट फिल्मों में नजर आई। अभिनेत्री को फिल्मफेयर के साथ कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। साल 2010 में लारा दत्ता सितंबर महीने में भारतीय टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ सगाई कर ली। बाद में वो 16 फरवरी 2011 को बांद्रा में एक समारोह में एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गयी। 20 जनवरी 2012 में लारा दत्ता ने अपनी पहली बेटी को जन्म दी। जिसका नाम सायरा भूपति है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Lara Dutta Bhupathi (@larabhupathi)

    लारा दत्ता की अभिनीत फिल्मों में कई फिल्में शामिल हैं। लारा दत्ता फिल्म ‘अंदाज’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मुंबई से आया मेरा दोस्त’, ‘जुर्म’, ‘बर्दाश्त’, ‘खाकी’, ‘इंसान’, ‘मस्ती’, ‘काल’, ‘ऐलान’, ‘नो एंट्री’, ‘भागम भाग’, ‘झूम बराबर झूम’, ‘रब ने बना दी जोड़ी’, ‘पार्टनर’, ‘ओम शांति ओम’, ‘हॉउसफुल’, ‘डॉन 2’, ‘सिंह इज ब्लिंग’, ‘फितूर’, ‘अजहर’ और ‘बेल बॉटम’ में इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आयी थी। लारा दत्ता कई वेब सीरीज में भी अपना किरदार निभा चुकी है। जिसमें ‘हंड्रेड’, ‘हिककप्स एंड हूकप्स’ और ‘कौन बनेगा शिखरवती’ शामिल हैं।