Mann Ki Baat

Loading

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के 99वें एपिसोड के जरिए देशवासियों को संबोधित किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने हाल ही में ऑस्कर 2023 (Oscars 2023) विजेता फिल्म ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ (The Elephant Whisperers) के लिए अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने गुनीत मोंगा (Guneet Monga) द्वारा प्रोड्यूस और कार्तिकी गोंजाल्विस (Kartiki Gonsalves) द्वारा निर्देशित इस फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि फिल्म ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ ने ऑस्कर जीतकर देश का नाम रोशन किया है।

बता दें कि फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने 95th अकादमी अवॉर्ड में बेस्ट शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। फिल्म की कहानी बोम्मन और बेल्ली पर आधारित है। जो एक हाथी के बच्चे की परवरिश करते हैं। इस शॉर्ट फिल्म में दिखाया गया है कि जानवरों को लेकर इंसानों को कितना अवेयर और सेंसटिव होने की जरूरत है। यह फिल्म एनिमल अवेयरनेस को बढ़ावा देती है। बता दें कि ये फिल्म आज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का यह 99वां एपिसोड है। पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करते हैं। पीएम मोदी के मन की बात का कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो पर होता है। इस साल मन की बात कार्यक्रम का यह तीसरा एपिसोड है। मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड 30 अप्रैल को होने वाला है।