‘सालार’ की आंधी में उड़ा ‘डंकी’, पहले ही दिन कूटे 95 करोड़

Loading

मुंबई: पैन इंडियन स्टार प्रभास की फिल्म ‘सालार’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा दिया। 95 करोड़ की ओपनिंग के साथ ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई। शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म ‘डंकी’ सालार की आंधी में तिनके के समान उड़ती नजर आई।

डंकी के ओपनिंग डे कलेक्शन की बात करें तो  रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान की फिल्म पहले दिन 30 करोड़ रुपये कमा पाई है और इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 58 करोड़ का रहा। जबकि सालार के केवल हिंदी वर्जन ने करीब 50 करोड़ का कारोबार कर अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराई। रिपोर्ट के मुताबिक ‘सालार’ के पहले दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन लगभग 150 करोड़ का रहा।

95 करोड़ की ओपनिंग लेकर ‘सालार’ इस साल की चौथी सबसे बड़ी फिल्म बन गए है। इससे पहले पैन इंडिया की फिल्म ‘RRR’ ने 133 करोड़, ‘बाहुबली 2’ ने 121 करोड़, ‘KGF 2’ ने 116 करोड़ और खुद प्रभास की फिल्म ‘साहो’ ने 89 करोड़ की ओपनिंग लेकर एक नया रिकॉर्ड बनाया था। बता दें कि सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली तीन फिल्में खुद प्रभास की है। इससे दर्शकों के बीच उनके क्रेज का अंदाजा लगाया जा सकता है।

जहां तक ‘डंकी’ से तुलना की बात है तो एडवांस बुकिंग में  शाहरुख खान की ये फिल्म कम टिकट बिकने के बावजूद ‘साला’र से आगे निकलती नजर आ रही थी। शाहरुख खान को ये बढ़त टिकट की कीमतों के आधार पर मिल रही थी। लेकिन रिलीज से पहले खेल बदल गया और शाहरुख खान की ‘डंकी’ काफी पीछे छूट गई।

बता दें कि ‘डंकी’ शाहरुख खान की इस साल रिलीज पिछली दोनों फिल्में ‘जवान’ और ‘पठान’ के मुकाबले फिसड्डी साबित हुई। पठान ने जहां 45 करोड़ की ओपनिंग ली थी, वहीं ‘जवान’ का ओपनिंग कलेक्शन 66 करोड़ के आसपास था।