रामनवमी के मौके पर होगी नितेश तिवारी की फिल्म ‘रामायण’ की आधिकारिक घोषणा

Loading

मुंबई: दंगल फेम डायरेक्टर नितेश तिवारी काफी समय से फिल्म ‘रामायण’ की तैयारी में जुटे हुए हैं। फिल्म की स्टारकास्ट लगभग फाइनल हो चुकी है। फिल्म में राम के किरदार के लिए रणबीर कपूर और सीता के रोल के लिए साई पल्लवी का नाम फाइनल किया गया है। रावण के किरदार के लिए जहां केजीएफ स्टार यश का नाम चर्चा में है, वहीं हनुमान का किरदार सनी देओल निभाने वाले हैं। हालांकि अभी तक इस फिल्म की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नितेश तिवारी रामनवमी के शुभ अवसर पर एक भव्य समारोह में इस फिल्म के निर्माण की घोषणा करेंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘रामायण’ का जल्द ही ऐलान होने वाला है। फिल्म से जुड़े करीबी सूत्रों के मुताबिक, नितेश तिवारी और रामायण की टीम अप्रैल में इसकी आधिकारिक घोषणा करने की योजना बना रही है। ‘रामायण’ की घोषणा 17 अप्रैल, 2024 को रामनवमी के शुभ अवसर पर की जाएगी।’ नितेश तिवारी अपने इस महाकाव्य में ऐसे सितारों को लेना चाहते हैं, जो भारतीय इतिहास की सबसे कालातीत कहानी से संबंधित पात्रों को निभाने में सक्षम हों और साथ ही बॉक्स ऑफिस पर उनकी अपील भी हो, ताकि फिल्म को कारोबारी नजरिए से सेलेबल बनाया जा सके। पिक्चर का प्री-प्रोडक्शन जारी है,  वहीं मार्च से फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘टीम ने स्क्रिप्ट और विजुअल्स को तैयार करने के लिए प्री-प्रोडक्शन में 5 साल से अधिक समय बिताया है।’ ऐसा लगता है कि पिछले दो महीनों में मुंबई और विदेशों में प्री-शूट का बहुत सारा काम हुआ है। लेकिन फिल्म में वीएफएक्स की मात्रा को देखते हुए निर्माता रिलीज डेट पर कोई सहमति नहीं दे रहे हैं।’ खबरों के मुताबिक ‘रामायण’ के पहले भाग की शूटिंग इस महीने मुंबई में शुरू होगी और निर्माता इसे पोस्ट-प्रोडक्शन चरण में ले जाने से पहले मार्च से जुलाई तक फिल्म की शूटिंग करना चाह रहे हैं, जिसका लक्ष्य अगले साल 2025 में दिवाली रिलीज का है।