The Kashmir Files
Photo- Social Media

    Loading

    मुंबई : विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म (Film) ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) इन दिनों काफी सुर्खियों में है। कुछ इस फिल्म को पसंद कर रहे है तो कुछ इस पर सवाल उठा रहे है। इस फिल्म को दर्शक जहां एक तरफ प्यार दे रहे है तो वहीं दूसरी तरफ राजनेता इस पर आपत्ति जता रहे है। सच्ची घटना पर आधारित ये फिल्म अब तक 200 करोड़ के बिजनेस को पार कर गई है। इस फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते बीत चुके है, लेकिन सिनेमाघरों के बाहर अभी भी इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ लगी है।

    इस फिल्म का सपोर्ट कई फिल्म स्टार्स भी कर चुके है। वहीं इस फिल्म पर फारूक अब्दुल्ला के एक बयान पर एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने करारा जवाब दिया है। दरअसल, जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने इंडिया टुडे के इंटरव्यू में कहा था की वो इस घटना के जिम्मेदार नहीं है। अगर कहीं से भी ये प्रूफ होता है की उस घटना के जिम्मेदार वही है तो वो सजा भुगतने के लिए तैयार है। जिसपर विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी ने कहा, ‘पॉलिटीशियन्स को किस तरह से जवाब देते है ये मुझे नहीं आता है, लेकिन हां इतना जरूर कहूंगी की ये फिल्म 4 साल के इकठ्ठा डिटेल के आधार पर फिल्म बनी है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pallavi Joshi (@pallavijoshiofficial)

    फिल्म में वही दिखाया गया है जो हमें रिसर्च में मिला। अभी भी मेरे पास उन सभी कश्मीरी पंडितों के बयान मौजूद है। फिल्म में जितनी भी घटनाएं दिखाई गई है उन सभी का हमारे पास वीडियो एविडेंस है। मुझे नहीं लगता की 700 लोग एक साथ झूठ बोलेंगे’ पल्लवी जोशी ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडितों पर तो ये भी आरोप लगे है कि वो जगमोहन ( जम्मू और कश्मीर के तत्कालीन राज्यपाल) के साथ मिलीभगत में वहां से पलायन किए थे। मैं अगर एक बार इस पर विचार भी करूं तो पलायन के लिए कुछ ही लोग तैयार हो सकते है, लेकिन बड़ी संख्या में लोग ऐसा कैसे कर सकते है ऐसी कौन सी वजह हो सकती है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pallavi Joshi (@pallavijoshiofficial)

    जिसके चलते 7 लाख लोग वहां से पलायन कर गए। उन्होंने यह भी कहा की कश्मीरी पंडितों के हत्या के दो दिन पहले ही वो अपने पद से रिजाइन देकर लंदन चले गए थे और उस समय जगमोहन को गवर्नर नियुक्त किया गया था। खराब मौसम के चलते उन्हें 3 दिनों तक जम्मू में ही रूकना पड़ा था और उन्ही तीन दिनों में ये निर्मम हत्याएं हुई थी।