प्रकाश झा ने आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर साधा निशाना, बोले- ‘बकवास फिल्में बनाना बंद करें…’

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड निर्देशक प्रकाश झा (Prakash Jha) अपनी फिल्मों में राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर कमेंट करते नजर आते हैं। वे अपनी राय भी रखते हैं। इसी बीच निर्देशक ने आमिर खान (Aamir Khan) की ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) की आलोचना की है। फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर जब से सामने आया है तब से फिल्म की आलोचना हो रही है। बायकॉट हैशटैग वायरल हो गया है। जब फिल्म रिलीज हुई यह बॉक्स ऑफिस पर भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। 

    सिनेस्तान से बात करते हुए डायरेक्टर प्रकाश झा ने कहा कि अगर फिल्म ‘अच्छी’ होगी तो यह काम करेगी। यह फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक सबक है। उन्हें एहसास होने लगा है कि वह मूर्ख नहीं है। सिर्फ पैसे और अधिक भुगतान करने वाले अभिनेताओं के साथ फिल्में नहीं बनाई जा सकती। ऐसी कहानी लिखी जानी चाहिए जो सबसे पहले हमें समझे और हमारा मनोरंजन करे।’ बॉलीवुड फिल्मों पर उन्होंने कहा, ‘उन्हें ऐसी कहानियां बनानी चाहिए जिससे लोग खुद को जोड़ सकें। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लोग हिंदी में बोलते हैं लेकिन रीमेक बनाते हैं? अगर आपके पास बताने के लिए कहानी नहीं है, तो फिल्में बनाना बंद कर दें।फिल्म निर्माताओं को अभी और मेहनत करने की जरूरत है।’ 

    बॉलीवुड बायकॉट पर अपनी राय देते हुए निर्देशक ने कहा- ‘यह कोई नई घटना नहीं है, अब यह सोशल मीडिया के कारण और ज्यादा सक्रिय हो गई है। बता दें, प्रकाश झा इन दिनों फिल्म ‘मट्टो की साइकिल’ के प्रमोशन में बिजी हैं।