बप्‍पी लहिरी के निधन के बाद सिंगर विजय बेनेडिक्ट का खुलासा, बोले- ‘डिस्को गीत केवल वहीं ही दे सकते थे…’

    Loading

    मुंबई: बप्पी लाहिड़ी के लोकप्रिय गीत “डिस्को डांसर” को आवाज देने वाले गायक विजय बेनेडिक्ट ने कहा है कि लाहिड़ी भारत में डिस्को संस्कृति के पुरोधा थे और उनके जैसा कोई नहीं होगा। लाहिड़ी का 69 वर्ष की आयु में मंगलवार की रात को निधन हो गया था। उन्हें याद करते हुए बेनेडिक्ट ने कहा कि वह “डिस्को के राजा” थे। बेनेडिक्ट ने कहा कि लाहिड़ी एक प्रतिभाशाली संगीतकार थे जिन्हें लोक संगीत का गहरा ज्ञान था। बेनेडिक्ट ने पीटीआई-भाषा से कहा, “वह डिस्को के पुरोधा थे इसलिए उन्हें डिस्को किंग कहा जाता था।… केवल वही थे जो एक डिस्को गाना दे सकते थे। … हर गीत हिट होता था, उनके अन्य गीतों को भी पसंद किया जाता था।”

    बेनेडिक्ट (70) ने अपनी गायकी की शुरुआत “डिस्को डांसर” गाने से की थी। उन्होंने कहा कि उन्हें फिल्मों में लाने के लिए लाहिड़ी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

    उन्होंने बताया कि ‘‘डिस्को डांसर’’ की सफलता के बाद उन्होंने ‘‘आंधी तूफान’’ और ‘‘कमांडो’’ सहित करीब दस से बारह और फिल्मों में बप्पी लाहिड़ी के साथ काम किया। उन्होंने कहा ‘‘मैंने ज्यादातर फिल्में बप्पी दा के साथ कीं। उन्होंने मुझे बताया था कि ‘डिस्को डांसर’ की वजह से उन्हें करीब 20 फिल्में मिलीं। मुझे भी काम मिला। हमने कई शो साथ में किये और हमारे बीच बहुत अच्छा रिश्ता बल गया था।’’ (भाषा)