actor-kiran-mane-removed-from-mulgi-zali-ho-serial-of-star-pravah-says-i-write-against-all-political-parties

किरण माने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के चलते सुर्खियों में रहते है।

    मुंबई, टीवी चैनल स्टार प्रवाह (Star Pravah) के मराठी शो ‘मुलगी झाली हो’ (Mulgi Zali Ho) में विलास पाटिल (Vilas Patil) की भूमिका निभाने वाले एक्टर किरण माने (Kiran Mane) बेहद कम समय में काफी पॉपुलर हो गए है। किरण माने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के चलते सुर्खियों में रहते है। हालांकि, इस बार सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी राय व्यक्त करना किरण माने को भारी पड़ गया है। 

    हाल ही में मिली रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर किरण माने (Kiran Mane) राजनीतिक भूमिका निभा रहे हैं, इस आधार पर उन्हें ‘मुल्गी झाली हो’ से हटा दिया गया है।  इस मुद्दे पर जहां सोशल मीडिया पर कई लोग प्रतिक्रिया दे रहे है। वहीं किरण माने ने इस मुद्दे पर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। किरण माने (Kiran Mane) द्वारा निभाया गया विलास पाटिल का किरदार काफी पॉपुलर हो गया है। लेकिन अब किरण माने इस शो में नजर नहीं आएंगे। लेकिन राजनीतिक भूमिका निभाने और काम करने के बीच क्या संबंध है?

    किरण माने (Kiran Mane) ने कहा, “मुझे बताया गया है कि आप केंद्र सरकार के खिलाफ हैं। लेकिन एसटी हड़ताल के दौरान मैंने एसटी कार्यकर्ताओं के समर्थन में एक पोस्ट लिखी थी। आप इसे पढ़ सकते हैं। मेरे सभी पोस्ट पब्लिक होते  हैं। अगर मैं राज्य सरकार के पक्ष में होता, तो मैं वह पोस्ट कैसे लिख सकता था? उन्होंने आगे कहा, ”मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसकी सरकार आती है, मैं जवाब मांगता रहूंगा क्योंकि यह मेरा अधिकार है।”माने ने आगे कहा, “कुछ लोग मुझे सुझाव देते है कि कलाकारों को राजनीति के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। आखिर कलाकार राजनीति के बारे में क्यों नहीं बोल सकते? ऐसा मेरा सवाल है। 

    एक मीडिया चैनल से बात करते हुए किरण माने (Kiran Mane) ने कहा, ”मुझे इस शो से निकाले जाने पर मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन।  कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनका पेट इस पर होता है। वो लोग डरे हुए हैं। लेकिन मुझे चैनल से कोई आपत्ति नहीं है। किसी ने उन पर दबाव बनाया। आइए इस दबाव का जवाब दें ताकि इस सब पर पुनर्विचार किया जा सके। 

    अपने आस-पास घट रही घटना और राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए किरण माने ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा था। अब यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। किरण माने ने गुरुवार शाम फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि, “काँट लो जुबान, आंसुओं से गाऊंगा… गाड दो बीज हूँ मैं, पेड बन ही जाऊंगा!,”  किरण माने ने अपने पोस्ट में संकेत दिया कि वह इसे खत्म करने की कोशिश करने पर भी फिर से उठेंगे।

    किरण माने के खिलाफ चैनल की ओर से की गई कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर किया जा रहा है। इस मामले में किरण माने के लिए कई फैंस ने खुलकर अपना समर्थन जताया है। कई लोगों ने इस कार्रवाई को सांस्कृतिक आतंकवाद कहा है। हैशटैग #istandwith_KiranMane इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा में है। कई लोगों ने किरण माने के खिलाफ की गई कार्रवाई को गलत बताया है।