Happy Birthday Ratna Pathak

    Loading

    मुंबई : रत्ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah) का जन्म 18 मार्च 1957 को मुंबई (Mumbai) में बलदेव पाठक (Baldev Pathak) और अभिनेत्री (Actress) दीना पाठक (Dina Pathak) के घर हुआ था। ये एक भारतीय (Indian) अभिनेत्री और निर्देशक (Director) हैं। ये हिंदी फिल्मों और टेलीविजन में अपने अभिनय के लिए जानी जाती है। रत्ना पाठक छोटे पर्दे पर माया सारा भाई के नाम से फेमस हैं। वह एक मशहूर कॉमिक टीवी शो साराभाई का हिस्सा रह चुकी हैं।

    अभिनेत्री वर्ष 1985 में टेलीविजन धारावाहिक शो ‘इधर उधर’ में सुनीता की भूमिका निभाकर अपनी पहचान बनाई। साल 2010 में उन्होंने एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘गोलमाल 3’ में अपना किरदार निभाई। 2016 में उन्होंने फिल्म ‘कपूर एंड संस’ में सुनीता कपूर की भूमिका में दिखाई दी थी। 2017 में उन्होंने फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’, 2012 में रोमांटिक कॉमेडी ‘एक मैं और एक तू’ में अपनी भूमिका में नजर आई थी। उन्होंने वर्ष 1982 में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Ratna Pathak Shah (@ratnapathakshah)

    अभिनेत्री के दो बेटे है विवान शाह और इमाद शाह। विवान शाह एक एक्टर है और  इमाद एक गिटारिस्ट और संगीतकार हैं। अभिनेत्री इंग्लिश फिल्मों में भी अपनी भूमिका निभा चुकी है। जिसमें फिल्म ‘हीट एंड डस्ट’, ‘द परफेक्ट मर्डर’, ‘मिस्टर अहमद’, ‘द कॉफिन मेकर’ शामिल है। रत्ना पाठक को आईटीए पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। वर्ष 2008 में वो रोमांटिक ड्रामा ‘जाने तू या जाने ना’ में एक माँ की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह उनके पति का किरदार निभाए थे। अभिनेत्री को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Ratna Pathak Shah (@ratnapathakshah)

    वर्ष 2020 में रत्ना पाठक अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘थप्पड़’ में तापसी पन्नू और पावैल गुलाटी के साथ नजर आई थी। अभिनेत्री बहुत जल्द आगामी फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ में रणवीर सिंह और शालिनी पांडेय के साथ अपने किरदार में दिखाई देंगी। इस फिल्म में बोमन ईरानी भी नजर आएंगे।