Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई, 30 अप्रैल 2022 :- जॉनी लीवर और कॉमेडी भारतीय फिल्म प्रशंसकों के लिए समानार्थी हैं। हम सभी उन्हें उनके स्पष्ट हास्य कौशल, टाइमिंग और एक्टिंग के लिए उनकी आदत के लिए जानते हैं। जॉनी लीवर ने निस्संदेह कई लोगों के लिए बचपन को मनोरंजक और यादगार बना दिया है। उनकी कॉमेडी  भूमिकाओं ने हर उस फिल्म में अनुग्रह और हास्य राहत जोड़ दी है, जिसका वह हिस्सा रहे हैं, उनकी कॉमेडी बॉलीवुड का खजाना है। इस कलाकार के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं है, तो आइए इस सप्ताह के अंत में 1 मई (विश्व हास्य दिवस) मनाते हुए शेमारूमी YouTube पर कुछ अद्भुत फिल्म क्लिप देखें –

    1. खट्टा मीठा – अक्षय कुमार और जॉनी लीवर की दमदार जोड़ी कॉमिक भूमिकाओं में सबसे अच्छा संयोजन है। फिल्म में सबसे मजेदार दृश्य तब होता है जब वह एक मैकेनिक की भूमिका निभाता है जिसे रोड-रोलर की मरम्मत के लिए बुलाया जाता है। कॉमेडी और इमोशन के संतुलन के साथ, यह आपकी रविवार की शाम के लिए एकदम सही पिक है। 

    2. आवारा पागल दीवाना – ‘छोटा छत्री’ नाम ही आपको हंसाता है। हर शब्द के लिए जॉनी का हकलाना आपको हंस-हंसकर लोटपोट कर देगा। और अपने भावों को न भूलें, वह वास्तव में अपने काम के उस्ताद हैं। 

    3. फिर हेरा फेरी – 2006 की फिल्म में सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शनों में से एक जॉनी लीवर है जो मुन्ना भाई नामक एक गैंगस्टर की भूमिका निभाता है। बाबू राव और मुन्ना भाई के बीच बातचीत की मजेदार पंक्ति आपको गलियारों में लाद देगी। और उन मीम्स को नहीं भूलना चाहिए जो इतने समय के बाद भी इंटरनेट पर चक्कर लगाते हैं। 

    4. लव के लिए कुछ भी करेगा – गैंगस्टर ‘असलम भाई’ के रूप में जॉनी लीवर की भूमिका वास्तव में एक दृश्य उपचार है। फिल्म का एक भी सीन ऐसा नहीं है, जहां आप हंसेंगे नहीं। असलम भाई के चरित्र को लूटने के साथ, फिल्म एक हास्य कथानक के साथ जारी है।