BAHUGUNA

Loading

प्रयागराज. एक बड़ी घटना के अनुसार प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) की पोती की पटाखे से झुलस कर दर्दनाक मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) की 6 साल की पुत्री दिवाली की रात पटाखे से झुलस गई थी। घटना के बाद उसे अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। 

प्रयागराज में ही था पूरा परिवार: 

गौरतलब है कि रीता बहुगुणा जोशी प्रयागराज संसदीय सीट से बीजेपी की सांसद हैं। कहा जा रहा है कि दिवाली की रात को उनका पूरा परिवार प्रयागराज में ही था। वहीं जानकारी के अनुसार दीपावली की रात बहुगुणा की पोती, बच्ची दूसरे बच्चों के साथ छत पर खेलने के लिए गयी हुई थी। 

कैसे हुआ हादसा: 

वहां छत पर बच्चों के साथ खेलते वक़्त पटाखा फटने से यह हादसा हुआ। उसी समय एक पटाखे की चिंगारी से बच्ची की कपड़ों में आग लग गई थी। कहा जा रहा है 6 साल की मासूम ‘किया’ ने दिवाली की रात सुन्दर सा फैंसी ड्रेस पहन रखा था। बताया जा रहा है कि इस हादसे में बच्ची 60% से ज्यादा जल गई थी और उसका एक निजी अस्पताल में शुरुआती इलाज भी किया जा रहा था। लेकिन समय के साथ बच्ची की हालत बिगड़ती ही जा रही थी। खबर के अनुसार इस मासूम को आज दिन में एयर एम्बुलेंस के जरिये दिल्ली शिफ्ट किया जाना था। लेकिन इस शिफ्टिंग से पहले ही इलाज के दौरान ही इस मासूम की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि सांसद रीता जोशी ने हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और CM योगी आदित्यनाथ से बच्ची के इलाज लिए बात भी हुई थी। जिसके तहत उसे आज एयर एम्बुलेंस के जरिये दिल्ली के मिलिट्री हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाना था।  लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंजूर था। इस हादसे के बाद सांसद रीता बहुगुणा जोशी के परिवार का दुःख से बुरा हाल है। वहीं अब प्रयागराज में रीता बहुगुणा जोशी के बेटे का इंतज़ार किया जा रहा है जो कि फिलहाल दिल्ली में हैं। खबर लिखे जाने तक रीता बहुगुणा जोशी के बेटे वापस प्रयागराज के लिए निकल चुके थे।