Amul milk becomes expensive, price hiked by up to Rs 2 per liter
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के मुताबिक अमूल ने अमूल पाउच दूध (Amul Pouch Milk) (सभी वेरिएंट) की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है। बता दें कि इससे पहले हाल ही में मदर डेरी ने भी 2 रुपये प्रति लीटर दूध का दाम बढ़ाया था।  

    दरअसल, जारी किए गए कीमतों के मुताबिक अब अमूल गोल्ड (Amul Gold) की कीमत 66 रुपये प्रति लीटर, अमूल ताजा की कीमत 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल गाय का दूध (Amul Cow Milk) 56 रुपये प्रति लीटर और अमूल ए2 भैंस के दूध की कीमत अब 70 रुपये प्रति लीटर होगी। यानी अब आपको अमूल के दूध के लिए यही कीमत अदा करनी होगी। 

    गौरतलब है कि अमूल ने पिछले साल अक्टूबर के महीने में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। हालांकि, उस दौरान अमूल कि तरफ से कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई थी। उस दौरान कहा गया था कि कीमतों में यह वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है।

    वहीं अगर हम बात करें इस साल के चारे की कीमत कि तो पिछले साल के मुताबिक इस बार 20 प्रतिशत कीमत बढ़ाया गया है। जो दूध की कीमतों को बढ़ाने की एक बड़ी वजह हो सकती है।