arvind kejriwal
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Loading

तरन तारन: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) उनकी पार्टी से डरी हुई है और उसे बदनाम कर खत्म करना चाहती है। एक निजी कंपनी से बिजली संयंत्र को पंजाब सरकार द्वारा अधिग्रहीत करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने ‘आप’ शासित पंजाब के करीब आठ हजार करोड़ रुपये रोक कर रखे हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आज भाजपा केवल एक पार्टी से डरती है और वह ‘आप’ है। ‘आप’ उसे चैन की नींद सोने नहीं दे रही।”  उन्होंने कहा कि 10 साल की अवधि में ‘आप’ ने दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाई है और गुजरात व गोवा में उसके विधायक हैं।  केजरीवाल ने कहा, ‘‘जहां भी हम चुनाव लड़ते हैं, वहां अनेक मत हासिल करते हैं। आज भाजपा डरी है कि अगर यह (आप) इसी तरह बढ़ती रही तो केंद्र में भी ‘आप’ की सरकार होगी।”

‘आप’ नेता ने कहा, ‘‘हमारी एक ताकत है और वह है स्पष्ट मंशा के साथ ईमानदारी। हम जनता की सेवा करते हैं। हम स्कूल और अस्पताल बनाते हैं, बिजली का अधिकार देते हैं और सड़क बनाते हैं।” उन्होंने दावा किया कि भाजपा ऐसा काम नहीं कर सकती है।  केजरीवाल ने कहा कि भाजपा विगत कई सालों से सरकार चला रही है। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले 30 साल से वह गुजरात में सरकार चला रही है और गत 15 साल से मध्य प्रदेश में उसकी सरकार है। वहां एक स्कूल ठीक नहीं है। वे कुछ नहीं करते।”

केजरीवाल ने दावा किया कि जो काम ‘आप’ कर सकती है वह भाजपा नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आपमें हिम्मत है तो कुछ काम करके दिखाइये।” उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वे ‘आप’ का दमन कर खत्म करना चाहते हैं…उसके नेताओं को गिरफ्तार कर आप को बदनाम करना चाहते हैं। वे हर रोज नए आरोप लगाते हैं।”  केजरीवाल ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें जारी समन को लेकर भी केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा।